तीन नहीं छह लोगों ने किया था कैंसर पीड़ित किशोरी से रेप, पुलिस छिपाती रही संख्या

गैंगरेप का मुख्य आरोपित

आरयू ब्‍यूरो, 

लखनऊ। कैंसर पीड़ित 14 वर्षीय किशोरी का भरोसा छलनी कर उससे गैंगरेप करने के मामले में फरार चल रहा मुख्‍य आरोपित आज पकड़ा गया। मुखबिर की सूचना पर सरोजनीनगर पुलिस ने रहीमाबाद गांव निवासी शुभम को आज दोपहर इलाके के ही दरोगा खेड़ा से गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस सोमवार रात तक शुभम से पूछताछ कर रही थी। वहीं घटना में तीन की जगह छह बदमाशों के शामिल होने की भी बात आज सामने आयी है। जिनमें से तीन को पुलिस अब तक पकड़ने में नाकाम है।

गैंगरेप में शामिल लोगों की संख्‍या छिपाती रही पुलिस

सरोजनीनगर इलाके में गैंगरेप के बाद रेप जैसी वारदात होने के बाद भी पुलिस के रवैये में कोई खास फर्क देखने को नहीं मिला। पहले दिन पुलिस गैंगरेप में तीन लोगों के शामिल होने की बात कहकर मीडिया को गुमराह करती रही। उसके बाद आज घटना में आधा दर्जन बदमाशों के शामिल होने की बात सामने आई तो शाम तक इंस्‍पेक्‍टर डीके शाही व्‍यस्‍ता का हवाला देकर बदमाशों की संख्‍या तक बताने से बचते रहें।

यह भी पढ़ें- घर में अकेली रह रही महिला की सिर कूंचकर निर्मम हत्‍या, चाकू से भी किए वार, लूटपाट की आशंका

बाद में साफ हो सका कि शुभम ने अपने एक नहीं बल्कि चार साथियों के साथ मिलकर गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद किशोरी को छोड़ा था। जिसके बाद पुलिस चौकी के पास पहुंची किशोरी को बहलाकर वीरेंद्र यादव अपने साथ ले गया और उसके साथ बलात्‍कार किया। कहा जा रहा है कि इस दौरान अगर चौकी के पास ही पुलिस सक्रिय होती तो कम से कम दूसरी बार किशोरी हैवान के चंगुल में आने से बच जाती।

मुख्य आरोपित शुभम
मुख्य आरोपित शुभम।

मंत्री ने इंस्‍पेक्‍टर को फटकारा

वहीं घटना के बाद किशोरी के घर पहुंची राज्‍य मंत्री स्‍वाती सिंह इंस्‍पेक्‍टर सरोजनीनगर डीके शाही को जमकर फटकार लगायी। मंत्री लूसी सिंह मर्डर केस समेत अन्‍य घटनाओं का खुलासा नहीं होने का जिक्र करते हुए कहा कि इन्‍हीं सबकी देन है कि किशोरी के साथ गैंगरेप जैसी घटना हो गयी।

वीरेंद्र और सुमित पहुंचे जेल

रविवार को पकड़े गए घटना में शामिल वीरेंद्र यादव और सुमित को पुलिस ने चालान कर न्‍यायालय में आज पेश किया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया। इंस्‍पेक्‍टर सरोजनीनगर डीके शाही ने बताया कि अभियुक्‍तों से विस्‍तारपूर्वक पूछताछ के लिए उन्‍हें रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- फॉच्यूर्नर से जा रहे मुन्ना बजरंगी के करीबी ठेकेदार की गोमतीनगर में ताबड़तोड़ फॉयरिंग कर हत्या, दहशत

रीता बहुगुणा जोशी

छात्रा का हाल जानने पहुंची कैबिनेट मंत्री ने कहा दोषियों पर होगी कड़ी से कड़ी कार्रवाई

वहीं लोकबन्धु अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती छात्रा का हाल जानने आज योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी पहुंची। छात्रा से बातचीत के बाद कैबिनेट मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए घटना को काफी विभत्‍स मानने के साथ ही कहा कि किशोरी के साथ जानने वालों के अलावा एक रहागीर ने भी बेहद घृणित कार्य किया है। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- MP सरकार का ऐतिहासिक फैसला, 12 साल तक की बच्‍ची से रेप और महिला से गैंगरेप करने वालों को मिलेगी मौत की सजा

भविष्‍य में दिखेगा सुधार

बढ़ते अपराध पर रीता बहुगुणा बोली कि हमारी सरकार इस तरह की घटनाओं को रोकने का पूरा प्रयास कर रही है, इस पर खुद मुख्‍यमंत्री भी ध्‍यान दे रहें हैं। पर दुख की बात यह है कि कानून सख्‍त करने के बाद भी घटनाएं कम नहीं हो पा रही हैं। साथ ही कैबिनेट मंत्री ने यह भी कहा कि हम लोगों को ये पूरा यकीन है कि जिस तेजी से हम अपराधियों को पकड़ने और जेल भेजने के मामले में काम कर रहें हैं भविष्‍य में इसका असर जरूर दिखेगा।

यह भी पढ़ें- पति का इलाज कराने आई महिला से KGMU में गैंगरेप, तहजीब का शहर हुआ शर्मसार

अखिलेश पर भी साधा निशाना

इस दौरान वह अखिलेश यादव पर भी निशाना साधने से नहीं चूंकी। कैबिनेट मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने पुलिस भर्ती पर ध्‍यान नहीं दिया। इसके चलते भी अपराध रोकने में समस्‍या आ रही है।

पूरा मामला जानने के लिए यहां क्लिक करें- राजधानी शर्मसार: कैंसर पीड़ित छात्रा से गैंगरेप, मद्द मांगने पर पिता की उम्र के राहगीर ने भी लूटी अस्मत

LEAVE A REPLY