तमिलनाडु के जंगलों में लगी भीषण आग, नौं की मौत, आठ की हालत गंभीर

जंगल में आग

आरयू वेब टीम।

तमिलनाडु के तेनी जिले के बोड़ी के पास कुरंगणी के जंगलों में भीषण आग लगने से सोमवार सुबह तक करीब नौ लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले में चार महिलाएं और एक बच्चे सहित चार अन्य लोग शामिल बताए जा रहे हैं। वहीं घायलों की स्थिति को देखते हुए मरने वालों की संख्‍या बढ़ना तय माना जा रहा है।

आग में फंसे लोगों में से करीब 27 को राहत बचाव दल ने निकाल लिया है, जिनमें से आठ बुरी तरह से झुलस चुके और उनकी हालत गंभीर है, जबकि दस अन्‍य के मामूली रूप से घायल होनी की खबर है।

यह भी पढ़ें- मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में लगी भीषण आग, 11 महिलाओं समेत 14 की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुरंगणी के जंगल में लगी आग पर काबू पाने और फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के काम में भारतीय वायुसेना के चौपर के चार हैलिकॉप्‍टरो के साथ गरुड़ कमांडो फोर्स के 16 कमांडो युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। वायुसेना की ओर से सोमवार की सुबह से आग पर काबू पाने और राहत-बचाव कार्य के लिए काम जारी है।

तमिलनाडु के तेनी जिले के बोड़ी के निकट कुरंगणी जगलों में रविवार को लगी आग में 60 छात्र भी फंसे हुए हैं। रविवार को ही हादसे में एक युवती की मौत हो चुकी थी, जबकि कुछ लोग घायल बताए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड के मशहूर RK स्‍टूडियों में लगी भीषण आग

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, इरोड़ और कोयंबटूर से कॉलेज साइंस टूर पर विद्यार्थी जंगल में गए हुए थे। बताया यह भी जा रहा है कि उनके टूर के दौरान ही जंगल में अचानक आग लग गयी, जिससे वे इस भीषण आग में फंस गए घटना की सूचना मिलने से मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी उन्हें बचाने के काम में जुट गए हैं तेज हवाएं चलने की वजह से आग तेजी से फैल रही है, जिसके कारण छात्रों को बचाने में रविवार को काफी समस्‍या हुई।

यह भी पढ़ें- पटना-मोकामा पैसेंजर में लगी भीषण आग इंजन सहित चार बोगियां खाक

LEAVE A REPLY