अब BTC प्रशिक्षुओं ने प्रदर्शन कर उठाई यें मांगें

बीटीसी प्रशिक्षु
प्रदर्शन करते बीटीसी प्रशिक्षु।

आरयू वेब टीम। 

आज बीटीसी प्रशिक्षु मोर्चा 2015 के बैनर तले इलाहाबाद स्थित पीएनपी पर दूसरे सेमेस्टर के परिणाम एवं तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा की तिथि घोषित करने के लिए धरना दिया गया। धरने में प्रशिक्षुओं ने 2015 बैच के द्वितीय सेमेस्टर का परिणाम घोषित करने में देर करने की बात कहते हुए नाराजगी जाहिर की।

यह भी पढ़ें- विधानसभा घेरने जा रहे BTC अभ्‍यर्थियों को पीटने के बाद घसीटकर ले गयी पुलिस, देखें तस्‍वीरें

प्रशिक्षुओं का कहना था कि बीटीसी की शुरुआत 22 सितंबर 2016 से हुई थी और अब 22 सितंबर 2018 तक समाप्त हो जाना चाहिए। जबकि वर्तमान में  तीसरे समेस्टर की परीक्षा मार्च के अंतिम सप्ताह में होनी चाहिए लेकिन अभी तक दूसरे सेमेस्टर का परिणाम भी जारी नहीं किया गया है। इस लापरवाही से प्रशिक्षु चिंतित है और सत्र पिछड़ने का डर सता रहा है।

यह भी पढ़ें- BTC अभ्‍यर्थियों के समय से परीक्षा और परिणाम की मांग पर जानें क्‍या बोली सुत्‍ता सिंह

…नहीं ले पाएंगे हिस्‍सा

प्रशिक्षु मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के सर्वेश प्रताप सिंह ने बताया कि इसके अलावा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन भी जारी होने वाला है, अगर नोटिफिकेशन जारी होने से पहले दूसरे सेमेस्टर का परिणाम नही आता तो हम लोग इसमे प्रतिभाग नही कर पाएंगे। जो कि पूरे 15 बैच के लिए नुकसानदेह होगा।

यह भी पढ़ें- जानें B.ed TET अभ्‍यर्थियों के ज्ञापन देने पर सर्वेन्‍द्र विक्रम से क्‍या बोली शिक्षा मंत्री

इस मौके पर प्रशिक्षुओं ने अपनी मांगों को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के पास पहुंचाते हुए दूसरे सेमेस्टर का परिणाम 19 मार्च तक घोषित करने और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक कराने की बात कही।

यह भी पढ़ें- आखिर कब जागेंगे जिम्‍मेदार! भिक्षा मांगने व सिर मुंडवाने के बाद अब आमरण अनशन पर बैठे प्रशिक्षु शिक्षक

प्रदर्शन में ये लोग रहें मौजूद

प्रदर्शन करने वालों में राजवसु यादव, अभिषेक प्रताप सिंह, निंरजन सिंह, अश्विनी सिंह, रॉबिन सिंह, अमित कुमार, नीता, ऋचा, मनोरमा, प्रतिभा, गुड़िया, कंचन, अमिता, इच्छा यादव, दिशा यादव, रति वर्मा सहित सैकड़ों प्रशिक्षु उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें- शिक्षामित्रों के 25 अंक भरांक समेत अन्‍य मांगों को लेकर BTC अभ्यर्थियों ने BJP मुख्‍यालय व SCERT पर किया प्रदर्शन, उठाएं सवाल, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY