एक लाख के ईनामी बदमाशा बग्‍गा सिंह को STF ने मार गिराया

बग्गा सिंह
बग्गा सिंह।

आरयू ब्‍यूरो, 

लखनऊ। राजधानी जोन के सबसे बड़ें माने जा रहे फरार अपराधी को आज यूपी एसटीएफ की टीम ने नेपाल बॉर्डर के पास मार गिराया। लखीमपुर की तराई में आतंक का पर्याय रहे एक लाख के इनामी बग्गा सिंह ने काफी समय से पुलिस की नाक में दम कर रखा था।

लखीमपुर के निघासन इलाके में हुए इस एनकाउंटर में एसटीएफ के साथ ही पुलिस की टीम भी मौजूद रही। बग्‍गा सितंबर 2013 में पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। उसके बाद से पुलिस की टीमें उसकी तलाश कर रही थी। फरारी के दौरान ही कई संगीन घटनाओं को अंजाम देने पर उसके ऊपर एक लाख रुपए का ईनाम था।

यह भी पढ़ें- एनकाउंटर में मारा गया इनामी सुनील शर्मा, सीरियल किलर गैंग के लिए करता था काम

बताते चलें कि योगी सरकार बनने के बाद उत्‍तर प्रदेश की पुलिस अपराधियों के खिलाफ शूटऑउट अभियान चला रही है। इसी के तहत आज सुबह  लखीमपुर खीरी जिला में नेपाल बॉर्डर पर एसटीएफ और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई।

एसटीएफ के अनुसार घंटों चली मुठभेड़ के दौरान टीम ने फरार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश बग्गा सिंह को मार गिराया। बग्‍गा के पास टीम को देशी तमंचे, कारतूस भी बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें- राज्‍यपाल से मिलकर सपा ने कहा फर्जी एनकाउंटर में मारे जा रहे लोग

उल्‍लेखनीय है कि खूंखार बग्गा सिंह सिपाही की हत्या कर अपने साथी को पुलिस लॉकअप से छुड़ा ले गया था। जिसके बाद से पुलिस काफी सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही थी, हालांकि खूंखार होने के साथ ही शातिर बग्‍गा हर बार पुलिस की टीम को चकमा देकर बच जा रहा था। भेष बदलने में माहिर बग्‍गा के ऊपर लूट, हत्‍या, डकैती, अपहरण व रंगदारी के दस मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- एनकाउंटर पर विलाप साबित करता है विरोधियों की अपराधियों से मिलीभगत: भाजपा

LEAVE A REPLY