छत्‍तीसगढ़: नक्सलियों के ब्‍लास्‍ट में CRPF के नौ जवान शहीद, चार गंभीर, गृहमंत्री ने जताया अफसोस

जवान शहीद

आरयू वेब टीम। 

छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर नक्‍सलियों ने जवानों पर बड़ा हमला किया है। मंगलवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के नौ जवान शहीद हो गए। जबकि छह घायल हुए हैं। घायलों में चार की हालत बेहद गंभीर बतायी जा रही है। हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए अफसोस जताने के साथ ही सीआरपीएफ के डीजी से हमले के बारे में बात भी की है।

मिली जानकारी के अनुसार नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के पलोड़ी शिविर में सुकमा के एसपी अभिषेक मीणा का दौरा था। इसे देखते हुए किस्टाराम से पलोड़ी के लिए एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के जवानों को रवाना किया गया था।

वाहन जब किस्टाराम और पलोड़ी गांव के बीच जंगल में था, तब नक्सलियों ने लैंडमाइन के जरिए बड़ा विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया। हमले में वाहन सवार नौ जवान शहीद हो गए। जबकि छह घायल हुए हैं। वहीं विस्‍फोट के बाद भी नक्‍सलियों ने जवानों के ऊपर गोलाबारी भी की।

यह भी पढ़ें- सुकमा में नक्‍सलियों का CRPF पर हमला, 25 जवान शहीद

दूसरी ओर हमले की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे अन्‍य जवानों ने राहत व बचाव कार्य शुरू करते हुए घायलों को अस्‍पताल पहुंचाने के साथ ही शवों को वहां से हटाया।

यह भी पढ़ें- पुलवामा में CRPF कैंप पर फिदायीन हमला, पांच जवान शहीद, दो आतंकी भी ढे़र

हमले के बाद राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना जतायी और घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही राजनाथ सिंह ने बताया कि उन्होंने सीआरपीएफ के डीजी से बात करने के साथ ही उन्हें छत्तीसगढ़ जाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें- झारखंड में नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया रेल ट्रैक

LEAVE A REPLY