गजब! एटीएम में घुसे चूहों ने कुतर डाले SBI के 12 लाख रुपए

चूहों ने कुतरे नोट
एटीएम खुला तो कुछ ऐसा था अंदर का नजारा।

आरयू वेब टीम। 

चूहों के कुतरने की आदत और उससे होने वाले नुकसान के बारे में शायद ही कोई ऐसा हो जा ना जानता हो। घरों से लेकर रेलवे स्‍टेशनों तक में चूहों से बचने के लिए बड़ी-बड़ी हिकमतें लगायी जाती है, लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बाद शायद एटीएम में लगायी गयी नोटों को भी चूहों से बचाने के लिए सोचना पड़ेगा। दरअसल में असम के तिनसुकिया में एक एटीएम में घुसे चूहों ने दस-बीस हजार नहीं बल्कि पूरे 12 लाख के नकदी को कुतर कर रद्दी बना डाला है।

यह भी पढ़ें- गजब! भाजपा नेता की पैरवी पर जेल से छूटें हुड़दंगी गधे, जानें क्या था पूरा मामला

चूहों ने कुतरे नोट

मिली जानकारी के अनुसार तिनसुकिया में स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक एटीएम खराब हो जाने के चलते कई दिनों से बंद था। इसी बीच कहीं से अंदर घुसे चूहों ने दो हजार और पांच सौ के नोटों को कुतरना शुरू कर दिया। अब एटीएम ठीक करने के लिए इंजीनियर ने उसे खोला तो अंदर का नाजारा देख होश उड़ गए। एटीएम में डाली गयी नोट चूहों के कुतरने के चलते रद्दी होकर पड़ी थी।

कुछ दिन और बीतते तो 17 लाख भी चूहे देते कुतर

एक रिपोर्ट के मुताबिक उक्‍त एटीएम की देखरेख ओर डिपॉजिट का काम ग्‍लोबल बिजनेस सल्यूशन नाम की कंपनी एटीएम की देखरेख और डिपॉजिट का काम करती है। कंपनी ने 19 मई को ही 29 लाख रुपए एटीएम में भरे थे, जिसके बाद एटीएम खराब हो गया था। 29 में से जहां 12 लाख चूहों ने कुतर डाले वहीं, समय रहते 17 लाख रुपए बचा लिए गए। कर्मचारियों का कहना था कि कुछ दिन और अगर एटीएम बंद रह जाता तो चूहे अंदर बचे 17 लाख भी कुतर देते।

यह भी पढ़ें- वन विभाग की लापरवाही ने ले ली दुर्लभ डॉल्फिन की जान, देखें वीडियो

LEAVE A REPLY