संविदाकर्मियों के खातों में नहीं पहुंच रहा वेतन, प्राइवेट कंपनियां कर रही करोड़ों का घोटाला: RLD

अवसाद में जा रहें युवा

आरयू ब्‍यूरो,

लखनऊ। राष्‍ट्रीय लोकदल ने आज संविदाकर्मियों की सामने आ रही शिकायतों को लेकर प्रदेश सरकार को इस मुद्दे की ओर ध्‍यान देने के लिए कहा है। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदाकर्मियों की स्थिति सोचनीय है, क्योंकि उनकी अधिकतर नियुक्तियां किसी प्राइवेट कंपनी के माध्यम से हो रही हैं, जिसकी वजह से उनका पूरा वेतन भी उनके खातों में न पहुंच कर कंपनी के कर्ताधर्ता के जेब में पहुंच रहा है।

यह भी पढ़ें- सीएम हेल्‍पलाइन में शोषण पर रालोद ने पूछा क्‍या यही है योगी सरकार का महिला सशक्तिकरण

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के मेडिकल कालेजों, वाणिज्य विभाग, बिजली विभाग के संविदाकर्मियों की स्थिति विषेश रूप से विचारणीय है। संविदाकर्मियों के साथ विभागीय अधिकारियों द्वारा भी अनदेखी हो रही है साथ ही साथ विभागीय अधिकारी भी खाली पदों पर अपनी तरफ से कार्यदायी संस्था के माध्यम से फर्जी नियुक्तियां कराकर उनका वेतन अधिकारी हड़प रहे हैं।

यह भी पढ़ें- CM हेल्‍पलाइन में टॉर्चर से युवतियां बेहोश, भर्ती, आरोप जान आपके भी उड़ जाएंगे होश

प्रदश सरकार भी इस प्रकार के गोलमाल से अंजान है और जनता की गाढी कमाई का करोड़ो रूपया प्रतिमाह घोटालों में बर्बाद हो रहा है,‍ जिसका जनता को उसका लाभ नहीं मिल रहा है। रालोद प्रवक्ता ने कहा कि जनता से सीधे जुड़े हुए विभागों का संज्ञान प्रदेश सरकार को तुरंत लेकर संविदाकर्मियों की दशा सुधारने के साथ ही जनहित के कार्यो को सुचारू रूप से संपन्‍न कराने की भी पहल करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- रालोद ने योगी आदित्‍यनाथ से पूछा, अपराधी जेल मे तो क्‍या भगवाधारी कर रहे अपराध

LEAVE A REPLY