एकाएक चली गई बॉलीवुड की चांदनी, शोक की लहर, देखें उनका आखिरी वीडियो

बॉलीवुड की चांदनी
फाइल फोटो।

आरयू वेब टीम। 

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी 54 साल की उम्र में दुबई में शनिवार देर रात दुनिया को अलविदा कह गई। अपने भतीजे और अभिनेता मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए श्रीदेवी परिवार के साथ दुबई गई थीं, जहां दिल का दौरा पड़ने पर रात करीब 12 बजे उनका निधन हो गया। निधन की बात पता लगते ही दुबई से लेकर मुंबई तक उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गयी।

वहीं श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को दुबई पुलिस ने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पार्थिव शरीर को मुंबई भेजा जाएगा। कहा जा रहा है कानूनी प्रक्रिया पूरी होने पर श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दोपहर दो बजे मुंबई एयरपोर्ट लाया जा सकता है।।

श्रीदेवी का दुबई में निधन से पहले का आखिरी वीडियो सामने आया है। तेलुगू सिनेमा के अभिनेता, डायरेक्टर और फिल्म आलोचक महेश काठी ने अपने ट्विट अकाऊंट पर यह वीडिया शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- भारी बारिश के बीच शशि कपूर को अंतिम विदाई देने पहुंची अमिताभ, शाहरूख समेत तमाम हस्तियां

महान अदाकारा के जाने की खबर पर फिल्‍म जगत से लेकर राजनीतिक दिग्‍गज तक सोशल मीडिया के माध्‍यम से दुख व्‍यक्‍त कर रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट में लिखा, ‘‘अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वह अपने लाखों प्रशंसकों का दिल तोड़कर चली गईं। ‘मूंदरम पिराई, लम्हे, इंग्लिश विंग्लिश’ जैसी फिल्मों में उनका अभिनय हमेशा दूसरे कलाकारों के लिए प्रेरणा का काम करेगा।’ कोविंद ने आगे लिखा, ‘मेरी संवेदनाएं उनके परिवार वालों और करीबी लोगों के साथ हैं।

यह भी पढ़ें- नहीं रहीं बॉलीवुड की जानी-मानी एक्‍ट्रेस रीमा लागू

इसके साथ ही नेहा धूपिया ने ट्वीट कर कहा कि, ‘हमने अपनी सबसे बेहतरीन कलाकार को खो दिया, जैकलीन फर्नांडिस ने कहा,’एक आइकन बहुत जल्दी चली गईं, बहुत जल्दी,’ प्रीति जिंटा ने कहा, ‘भगवान श्रीदेवी की आत्म को शांति दें,’ प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘श्रीदेवी को प्यार करने वालों को सांत्वना।

तमिलनाडु में हुआ था जन्म

बता दें कि श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से कर दी थी। दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने साल 1979 में बतौर मुख्य कलाकार फिल्म ‘सोलहवां साल’ से अपने हिंदी फ़िल्म करियर की शुरुआत की।

उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फिल्में दीं। उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा था। श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। श्रीदेवी ने पांच बार बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- दुनिया छोड़ गए सादगी के महान अभिनेता ओमपुरी

LEAVE A REPLY