जियो यूजर्स को मिलेगा फ्री फोन, 24 अगस्‍त से शुरू होगी बुकिंग

स्मार्टफोन

आरयू वेब टीम।

जियो फोर जी सिम के साथ अनलीमिटेड डेटा देकर देश भर में छाने वाले मुकेश अंबानी ने आज स्मार्टफोन की सुविधाओं से लैस एक जियो फीचर लांच किया, जिसे कई भारतीय भाषाओं में इस्‍तेमाल किया जा सकेगा। जियो के सभी यूजर्स को फोन फ्री में मिलेगा, जबकि 3 साल के लिए 1,500 रुपये सिक्योरिटी के रूप में जमा होंगे। तीन साल बाद पूरा पैसा वापस होगा।​ इसकी बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें-योगी ने रद्द की अखिलेश की स्‍मार्टफोन योजना

इस फोन के साथ लाइफटाइम फ्री कॉलिंग, 153 रुपये में अनलिमिडेट डाटा, मैसेज मिलेगा। फोन में खास फीचर वॉयस कमांड है जिसकी मदद से बोलकर कॉल किया जा सकता है। इसके अलावा बोलकर गाने भी सुने जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जियो का 4जी एलटीई फोन पूरी दुनिया में सबसे सस्ता और इस्तेमाल में बेहतर होगा।

साथ ही यह भी कहा कि 15 अगस्त से सभी फीचर फोन इस्तेमाल करने वालों को डिजिटल आजादी मिल जाएगी, फोन पर असीमित डेटा उपलब्ध होगा। इसकी बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि जियो फोन वास्तव में क्रांतिकारी होगा।

यह भी पढ़ें- फ्लैश सेल के जरिए 18 नवम्‍बर से मिलेगा चैम्‍पवन सी 1 स्‍मार्टफोन

जियो फोन की खासियत बताते हुए उन्‍होंने कहा कि इस पर वॉयस हर समय मुफ्त होगी। इसके साथ ही 3,000 से 4,500 रुपये के स्मार्टफोन के मुकाबले जियो फोन की प्रभावी लागत शून्य होगी।

अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो डेटा की खपत 20 करोड़ जीबी से बढ़कर 120 करोड़ जीबी तक पहुंच गई है। साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत ने अमेरिका और चीन को छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY