लोकसभा उपचुनाव: गोरखपुर-फूलपुर सीट पर कब्‍जे के लिए साइकिल निकली काफी आगे

लोकसभा उपचुनाव
एक साथ जीत का जश्न मनाते नजर आएं सपा व बसपा के समर्थक।

आरयू वेब टीम। 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के लिए प्रतिष्‍ठा का प्रश्‍न माने जा रहे लोकसभा उपचुनाव की दोनों सीटों पर सपा ने काफी बढ़त बना ली है। कुछ ही समय में तस्‍वीर पूरी साफ हो जाएगी। दोपहर तक के रूझानों और वोटों की गिनती के आधार पर सपा जीत के काफी करीब पहुंच चुकी है। शाम को मिली जानकारी के अनुसार सपा ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों को भारी मतों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। हालांकि अभी इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है।

योगी का गढ़ कहे जाने वाली गोरखपुर सीट के साथ ही केशव प्रसाद मौर्या की फूलपुर लोकसभा सीट भाजपा के हाथ से निकलती दिख रही है। वहीं बुआ-भतीजे (मायावती-अखिलेश) की जीत होती देख सपा मुख्‍यालय पर समर्थक दोनों की जुगलबंदी के साथ नारेबाजी कर रहें है। मिठाई बांटने और ढोल नगाड़े का भी दौर वहां शुरू हो चुका है।

गोरखपुर में 19वें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। बीजेपी करीब 29000 वोटों से पिछड़ गई है। अभी तक बीजेपी को 264416 सपा 293153 वोट मिले हैं।

यह भी पढ़ें- 11 मार्च को होगी मुख्‍यमंत्री और केशव मौर्या की अग्निपरीक्षा, आयोग ने किया उपचुनाव का ऐलान

वहीं फूलपुर लोकसभा में 22वें राउंड की मतगणना के बाद सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल को 2,38,933 वोट मिले। जबकि बीजेपी उम्मीदवार कौशलेंद्र पटेल को कुल 2,08,128 वोट प्राप्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें- सपा ने जीता गोरखपुर व फूलपुर, योगी-केशव के किले पर अखिलेश-मायावती का लहराया परचम

इस तरह से नागेंद्र पटेल इस राउंड तक 30,805 वोटों से आगे रहे। वहीं, निर्दलीय उम्मीदवार अतीक अहमद को 33,818 और कांग्रेस के मनीष मिश्र को 11,934 वोट मिले हैं।

यह भी पढ़ें- सपा ने कहा जाति-धर्म की राजनीत से ऊब चुकी जनता, योगी की सीट जीतने के लिए इन दिग्‍गजों को मैदान में उतारा

मतगणना सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था एवं सीसीटीवी की निगरानी में कराया जा रहा है। गोरखपुर और फूलपुर उप-चुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था। इस दौरान गोरखपुर में 47.75 प्रतिशत और फूलपुर में 37.39 फीसद वोट पड़े थे।

यह भी पढ़ें- बोले केशव मौर्या, नहीं थी उम्‍मीद इस तरह से बसपा के वोट सपा को होंगे ट्रांसफर

वहीं आज सुबह काउंटिंग सेंटर से मीडिया को हटाने को लेकर हंगामा हो गया। इस मामले में सपा नेता नरेश उत्‍तम पटेल ने राज्‍य चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।

उपचुनाव परिणाम

LEAVE A REPLY