मक्‍का मस्जिद केस में फैसला सुनाने वाले जज ने दिया इस्‍तीफा

मक्का मस्जिद केस
जज रवींद्र रेड्डी। (फाइल फोटो।)

आरयू वेब टीम। 

हैदराबाद की मक्‍का मस्जिद विस्‍फोट मामले में फैसला सुनाने वाले जज रवींद्र रेड्डी ने आज इस्‍तीफा दे दिया है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार एक वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि रेड्डी ने मेट्रोपोलिटन सत्र न्यायाधीश को अपना इस्तीफा सौंपा।

यह भी पढ़ें- गोधरा कांड के बाद हुए दंगे के 28 आरोपित सबूत के अभाव में बरी

वहीं रेड्डी ने अपने इस्तीफे की वजह निजी कारण को बताया है। उन्‍होंने कहा कि उनके इस इस्‍तीफे का आज के फैसले से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि वह काफी समय से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे थे।

बता दें कि मक्‍का मस्जिद मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने स्वामी असीमानंद समेत सभी पांच आरोपितों को आज ही बरी कर दिया है। अदालत ने सबूतों के आभाव में आरोपितों को बरी करने फैसला सुनाया।

यह भी पढ़ें- हैदराबाद मक्‍का मस्जिद धमाके में असीमानंद समेत सभी आरोपित बरी

मालूम हो कि हैदराबाद में 18 मई 2007 को जुमे की नमाज के दौरान मक्का मस्जिद में एक ब्लास्ट हुआ था। इस विस्‍फोट में नौ लोगों की मौत हुई थी, जबकि 58 लोग घायल हुए थे। स्थानीय पुलिस की शुरुआती छानबीन के बाद मामला सीबीआइ को स्थानांतरित कर दिया गया। इस केस की सुनवाई के दौरान 160 गवाहों के बयान दर्ज किए गए थे। सीबीआइ ने एक आरोपपत्र दाखिल किया था। इसके बाद 2011 में सीबीआइ से यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के पास गया।

यह भी पढ़ें- अजमेर दरगाह ब्‍लास्‍ट: स्‍वामी असीमानंद समेत 6 बरी, तीन दोषी करार

LEAVE A REPLY