सपा से विधान परिषद जाएंगे नरेश उत्‍तम, दाखिल किया नामांकन

विधान परिषद
नामांकन दाखिल करते सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल साथ में अन्य।

आरयू ब्‍यूरो, 

लखनऊ। बसपा प्रत्‍याशी भीमराव अंबेडकर को विधान परिषद की एक सीट पर समर्थन देने के बाद दूसरी सीट पर आज समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्‍याशी को चुना है। विधान परिषद की दूसरी सीट पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

नरेश उत्‍तम ने आज नामांकन के आखिरी दिन पर्चा दाखिल किया। विधान परिषद की रिक्त हुई 13 सीटों में से सबसे ज्यादा समाजवादी पार्टी के ही हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की भी सीट इसमें शामिल है, लेकिन अखिलेश ने खुद को उच्च सदन नहीं भेजते हुए नरेश उत्तम पटेल को भेजने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- विधान परिषद चुनाव: सपा के समर्थन के बाद बसपा के भीमराव अंबेडकर ने दाखिल किया नामांकन

दूसरी ओर बीजेपी ने दस उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इतना ही नहीं बीजेपी ने अपना दल के आशीष को 11वीं सीट पर प्रत्‍याशी बनाया है। विधान परिषद के 13 सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है, लेकिन अब सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय है, क्योंकि किसी ने भी अतिरिक्त प्रत्याशी नहीं खड़ा किया है।

मालूम हो कि, बीजेपी अपने संख्या बल के हिसाब से 11 प्रत्याशियों को उच्च सदन भेज सकती है, जबकि सपा ने अपने दो लोगों की जगह एक सीट पर बसपा को समर्थन दिया है। बाकी एक सीट पर नरेश उत्तम पटेल विधान परिषद जाएंगे।

यह भी पढ़ें- विधान परिषद चुनाव के लिए 26 अप्रैल को होगा मतदान, जानें पूरा शड्यूल

वहीं इससे पहले, रविवार को बीजेपी ने अपने दस प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी थी। इसमें सरकार के मंत्री महेन्द्र सिंह और मोहसिन रजा के अलावा सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और अशोक धवन शामिल हैं। भाजपा के भी प्रत्‍याशियों ने आज अपना नामांकन दाखिल किया है।

यह भी पढ़ें- विधान परिषद में सपा-बसपा के गठबंधन पर योगी का हमला, नेताओं को बताया ;सर्कस का शेर

LEAVE A REPLY