पाक की गोलाबारी के चलते 84 स्‍कूलों को तीन दिनों के लिए किया गया बंद

84 स्कूल बंद
गोलाबारी के चलते बंद एक स्कूल। (फोटो- साभार एएनआई)

आरयू वेब टीम।

पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी के चलते आज जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूलों को अधिकारियों ने तीन दिनों के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है। राजौरी के उपायुक्‍त शाहिद इकबाल ने मीडिया को बताया कि नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी से मंजाकोट के बीच 0-5 किलोमीटर के भीतर स्थित सभी 84 स्कूल अगले तीन दिनों तक बंद रहेंगे।’

यह भी पढ़ें- पाक की गोलाबारी में फिर भारतीय जवान शहीद, प्रधानमंत्री ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ की अहम बैठक

अधिकारियों ने बताया कि हालात बेहद तनावपूर्ण हैं, क्योंकि पाकिस्तानी सैनिकों की तरफ से लगातार गोलाबारी चल रही है। इसके चलते बच्‍चों के साथ ही नागरिकों की जान को खतरें में नहीं डाला जा सकता। वहीं युद्ध जैसे हालात देख समझा जा रहा है कि स्‍कूलों के बंद होने वाले दिनों की संख्‍या को बाद में बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- J-K: पाक ने फिर की गोलाबारी महिला समेत दो की मौत, चार घायल, खाली हुआ इलाका

बताते चलें कि पुंछ और राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की गई भारी गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए, जबकि तीन जवानों समेत कुछ नागरिक भी घायल हो गए हैं।

वहीं इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों की तरफ से की जा रही गोलाबारी की वजह से जनवरी में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से लगे जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी और पुंछ में स्कूलों को एक पखवाड़े के लिये बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- पाक ने फिर की LOC पर गोलाबारी, चार जवान शहीद, तीन घायल

LEAVE A REPLY