पत्‍नी और ससुरालवालों से परेशान सिपाही ने दी जान, की थी लव मैरिज, मरने से पहले मैसेज भी किया

सिपाही ने दी जान
पीयूष सक्‍सेना। (फाइल-फोटो)

आरयू संवाददाता, 

लखनऊ। पारा इलाके के हंसखेड़ा में बीती रात एक सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को छानबीन के दौरान एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें सिपाही ने अपनी मौत का जिम्‍मेदार पत्‍नी के अलावा अपनी सास और साली को बताया है। सिपाही ने कुछ साल पहले लव मैरिज की थी।

इंस्‍पेक्‍टर पारा ने बताया कि मूल रूप से फरूखाबाद निवासी पीयूष सक्‍सेना (32) ने लव मैरिज की थी। जिसके बाद से वह पारा के हंसखेड़ा में किराए का कमरा लेकर पत्‍नी व अपने एक बेटे और बेटी के साथ रहता था। पीयूष की वर्तमान में पुलिस लाइन के जरिए एक जज के यहां ड्यूटी लगायी गयी थी।

जान देने से पहले पत्‍नी को किया मैसेज

इंस्‍पेक्‍टर के अनुसार पति-पत्‍नी में अनबन के बाद पत्‍नी बच्‍चों को लेकर मायके गयी हुयी थी। सोमवार की देर रात पीयूष ने मैसेज कर पत्‍नी से सुसाइड की बात कही। आत्‍महत्‍या की सूचना के बाद लोग हंसखेड़ा स्थित घर पहुंचे तो घर में फंदे से लटकती हुई उसकी लाश मिली। पुलिस ने शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजने के साथ ही अपनी जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर इकलौते बेटे को खोने के चलते पीयूष के परिजनों में कोहराम मचा था। सिपाही के परिवार ने मंगलवार दोपहर तक पत्‍नी और ससुरालवालों के खिलाफ कोई तहरीर पारा थाने में नहीं दी थी। इंस्‍पेक्‍टर का कहना था कि लाश का पीएम कराने के साथ ही सुसाइड नोट कब्‍जे में लेकर जांच की जा रही है। तहरीर मिलने पर उसके आधार पर भी दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

 ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने दी जान, ढाई महीने पहले की थी लव मैरिज

सास हमेशा के लिए रखना चाहती है उसका बेटा, पत्‍नी की झगडे़ की वजह से नहीं कर पा रहा नौकरी

पुलिस को मौके से मिले सुसाइड नोट में पीयूष ने अपना दर्द बयान करते हुए अपनी आत्‍महत्‍या का जिम्‍मेदार पत्‍नी के अलावा अपनी सास व साली को भी बताया है। पीयूष ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी सास उसके मासूम बेटे को हमेशा के लिए अपने पास रखना चाहती है। पत्‍नी भी झगड़ा करती रहती है। इन्‍हीं वजहों से वह ड्यूटी भी नहीं कर पा रहा है।

 पति-पत्‍नी ने जहर खाकर दी जान, पांच माह पहले की थी लव मैरिज

बब्‍लू को वापस कर दिया जाए 3750 रुपए

पीयूष ने ब्‍बलू व अरुण का जिक्र करते हुए सुसाइड नोट में कहा कि जहां वह ड्यूटी करता है, वह लोग बहुत अच्‍छे हैं। उसने ब्‍बलू से 3750 रुपए लिए थे जिसे उसके मरने के बाद उन्‍हें वापस कर दिए जाए।

 प्रेमिका से चार घंटे मोबाइल पर की बात,‍ विवाद हुआ तो सिपाही ने दे दी जान

LEAVE A REPLY