योगी सरकार को वादा याद दिलाने के लिए राजधानी में जुटे B.ed TET के अभ्‍यर्थियों ने किया प्रदर्शन, देखें तस्‍वीरें

बीएडी टीईटी-2011
जीपीओ पर प्रदर्शन करते बीएड टीईटी के अभ्यर्थी।

आरयू ब्‍यूरो, 

लखनऊ। नियुक्ति की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे बीएडी टीईटी-2011 के अभ्‍यर्थियों ने आज हजरतगंज स्थित जीपीओ पर प्रदर्शन करने के साथ ही पैदल मार्च निकाला। अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस पर  उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों से जुटी खासकर महिला अभ्‍यर्थियों ने योगी सरकार को नियुक्ति करने  का वादा याद दिलाने के साथ ही नारेबाजी भी की।

सुबह दस बजे जीपीओ पार्क में जुटे अभ्‍यर्थियों ने उत्‍तर प्रदेश बीएड टीईटी-2011 संघर्ष मोर्चा के बैनर तले दोपहर करीब एक बजे तक प्रदर्शन जारी रखा। अभ्‍यर्थियों की भीड़ बढ़ती देख एसीएम पंचम अजय राय, सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र हजरतगंज कोतवाली की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। जिम्‍मेदार लोगों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ा देख काफी मान-मानौव्‍वल के बाद अधिकारियों ने उनका ज्ञापन लिया।

यह भी पढ़ें- अब योगी सरकार को BJP के अंदाज में मनाएंगे B.ed TET के अभ्‍यर्थी, IWD के लिए बनाया ये खास प्लान

बीएडी टीईटी-2011
एसीएम को ज्ञापन सौंपते प्रदर्शनकारी।

एसीएम पंचम को ज्ञापन सौंपने के बाद हाथ में बैनर लिए और सफेद टोपी लगाए सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने जीपीओ से पैदल मार्च निकाला। पुलिसकर्मियों की निगरानी में मार्च निशातगंज स्थित एससीईआरटी परिसर में जाकर समाप्‍त हुआ। जिसके बाद अभ्‍यर्थी वहीं अनशन पर बैठ गए।

यह भी पढ़ें- अनशन कर रहे B.ED TET अभ्‍यर्थियों ने अब उठाई ऐसी मांग की जिम्‍मेदारों को पड़ेगा सोचना

प्रदर्शन का नेतृत्‍व कर रहे मान बहादुर सिंह चंदेल ने बताया कि एसीएम पंचम को ज्ञापन सौंपा गया है। उन्‍होंने शासन के लोगों के साथ उन लोगों की मीटिंग कराने का वादा किया है। जल्‍द ही मीटिंग नहीं करायी गयी तो वह लोग आमरण अनशन पर बैठने के लिए मजबूर होगें। जिसके लिए सीधे तौर पर सात सालों के बाद भी हम लोगों को मझदार में फंसाकर रखने वाले शासन और भाजपा के लोग जिम्‍मेदार होंगे।

यह भी पढ़ें- विधानसभा घेरने जा रहे BTC अभ्‍यर्थियों को पीटने के बाद घसीटकर ले गयी पुलिस, देखें तस्‍वीरें

मान बहादुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी की सत्‍ता से बाहर रहने के दौरान भाजपा के तमाम नेताओं ने सड़क से लेकर सदन तक उनका मुद्दा उठाकर पूर्व की अखिलेश सरकार को जमकर घेरने का काम किया, लेकिन आज उनके पाले में गेंद है तो प्रदेश सरकार के मंत्रियों से लेकर डिप्‍टी सीएम और सीएम तक से सिर्फ आश्‍वासन ही मिल रहा है। अगर सरकार नियुक्ति नहीं भी करना चाहती है तो कम से कम उन लोगों को धोखे में तो न रखे।

यह भी पढ़ें- जानें B.ed TET अभ्‍यर्थियों के ज्ञापन देने पर सर्वेन्‍द्र विक्रम से क्‍या बोली शिक्षा मंत्री

बीएडी टीईटी-2011
पैदल मार्च निकालते बीएड टीईटी के अभ्यर्थी।

प्रदर्शन और पैदल मार्च में शामिल होने वालों में कानपुर की अंजली कटियार, विभा पाल, शाहजहांपुर से अरफा ताजीम, सीतापुर से पूजा शुक्‍ला, अंबेडकरनगर से साधना पाण्‍डेय, लखनऊ की कल्‍पना शुक्‍ला, अंजू वर्मा, आरती गौड़, अर्चना शर्मा, शामली के अरुण कुमार, अमित पवार, राहुल कुमार, जौनपुर के नीलेश शुक्‍ला, फिरोजाबाद के अरविंद राजपूत, शाहजहांपुर से वीरेंद्र पाल सिंह, हापुड़ से संजय सिंह, बदायूं से मनोज भदौरिया, आजमगढ़ से अमित कुमार, सोनभद्र से आशीष पाण्‍डेय, गोरखपुर से अमृतनाथ मिश्र समेत अन्‍य सैकड़ों अभ्‍यर्थी थे।

यह भी पढ़ें- जानें 68500 शिक्षकों की भर्ती व शिक्षामित्रों पर अनुपमा जायसवाल ने विधानसभा में दिया क्‍या जवाब

नोट- ऐसी ही न्‍यूज आगे भी पढ़ने के लिए आप फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करें। आप ट्वीटर पर भी हमें फॉलो कर सकते हैं। साथ ही अपने दोस्‍तों व फेसबुक ग्रुप में इस पोस्‍ट को शेयर करना न भूलें।

LEAVE A REPLY