रिेश्तों में रोमांस की कमी है तो लगाइयें क्रिस्टल बॉल बढ़ जाएगा आपसी प्यार

romance in relationship with cristal ball cristal ball
file photo

आरयू सिटी डेस्‍क।

घर की खूबसूरती में चांर-चांद लगाने के लिए क्रिस्‍टल बॉल लोगों को खूब भाता हैं, लेकिन क्‍या आप जानते है इन बॉल का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है। अगर आपके रिश्‍तों में रोमांस की कमी हैं तो इसको लगाने से काफी हद तक आपका पार्टनर आपके करीब आने लगेगा। इतना ही नहीं क्रिस्‍टल बॉल को धन और गुडलक का प्रतीक भी मानते हैं। आज के दौर में लोग इसे विंडचेम के रूप में भी काफी हद तक पसंद कर रहे हैं।

जाने क्‍या हैं क्रिस्‍टल बॉल

यह क्रिस्टल का बहुमुखी गोला होता है, जिसे ऊपरी मध्य भाग को लाल रंग के धागे या चेन की सहायता से लटकाया जाता है। वास्‍तु विदो की माने तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा व धन लाभ के लिए लोग इस्‍तेमाल करते हैं। इससे प्रेम संबंधों में मधुरता आने के साथ ही रिश्ते में रोमांस पैदा होता है। इसके अलावा घर की पूर्व दिशा में इसे लगाने से लोगों की उदासीनता व तनाव खत्म होता है।

बेडरूप में किस दिशा में लगाएं क्रिस्‍टल बॉल

दक्षिण-पश्चिम के कोने में या खिड़की में क्रिस्टल बॉल का एक जोड़ा लाल धागे से लगाने से काफी फायदा मिलता है। ऐसा करने से पति-पत्नी के मध्य रोमांस में वृद्धि होती है। साथ ही यह उपाय उनके स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है। पति-पत्नी आपस में एक दूसरे पर भरोसा कर अपने विचारों को आपस में बांटते हैं। जिससे रिश्‍तों में तनाव की गुनजाइश काफी कम हो जाती हैं।

बच्‍चों के लिए भी है फायदेमंद

कमरे के दरवाजे के मध्य भाग में क्रिस्टल बाल लगाना बच्‍चों के लिए शुभ होता है। ऐसा करने से बच्‍चे माता पिता के नियंत्रण में रहते हैं। इसके इस्‍तेमाल से बच्‍चे अपने अभिभावकों की रिस्‍पेक्‍ट करने के साथ ही उनके दिए हुए संस्‍कारों का पालन भी करते हैं।

मार्केट में है इसके दो प्रकार

यह दो तरह के होते है – एक ऑरिजनल तथा दूसरा सिन्थैटिक (फैक्टरी मेड)। इसको हम रेनबो क्रिस्टल के नाम से भी जानते हैं। घर के पूर्व दिशा में लगाने से खुश्‍हाली का आगमन होता है। साथ ही इससे घर की साज सज्‍जा में भी चार चांद लग जाता है।

LEAVE A REPLY