SBI  ने 109 लोगों को नौकरी देने के लिए खोले अपने दरवाजें

job in sbi

आरयू नेशनल डेस्‍क।

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी की इच्‍छा रखने वालों के लिए यह खबर किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है, एसबीआई ने स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर के 103 रिक्‍त पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

साथ ही कई अन्‍य पदों पर भी आवेदन करने का मौका दिया है। आवेदन की अंतिम तारीख 12 दिसंबर 2016 है। आवेदक ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं।

आवेदक को मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। भर्ती में उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा,शॉर्ट लिस्टिंग और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

भर्ती में कुल 103 पद शामिल है, जिसमें एक्वीजीशन रिलेशनशिप मेनेजर के 34 पद, रिलेशनशिप मेनेजर के 55 पद और अन्य पद भी शामिल है। 

यहां जाने आवेदन का फार्मेट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में उपर्युक्त पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाईट www.sbi.co.in पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद ऑनलाइन फॉर्म को बैंक के मुंबई कार्यालय में भेजना होगा। ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख-16 दिसंबर 2016 निर्धारित है।

आरक्षण के आधार पर होगी फीस

आवेदन फीस आरक्षण के नियमानुसार होगी, जिसमें सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी।

आवेदन के  नियम

भर्ती में कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, जिसमें एक्वीजीशन रिलेशनशिप मेनेजर, रिलेशनशिप मेनेजर, रिलेशनशिप मेनेजर (टीम लीड), जोनल हेड/ सीनियर आरएम सेल्‍स, कंप्लायंस ऑफिसर, इन्वेस्टमेंट काउंसलर पद शामिल है।

आवेदक जिस पद के लिए अप्‍लाइ करें उसके बारे में दिए गए कॉलम भरे। फार्म भरते समय उम्र का विशेष ध्‍यान रखें।  भर्ती में अधिक पद होने की वजह से पद के अनुसार ही उनकी उम्र तय की गई है, और आरक्षण के आधार पर कुछ जाति वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है।

इसमें रिलेशनशिप मेनेजर के लिए 22  से 35 साल, एक्वीजीशन रिलेशनशिप मेनेजर के लिए 23 से 35 साल होनी आवश्यक है। वहीं एससी-एसटी उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल और दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी गई है।

जॉब के लिए चयनित उम्‍मीदवार को पूरे भारत में कहीं भी नियुक्‍त किया जा सकता है। साथ ही पे स्‍केल पद के आधार पर तय की जाएगी।

LEAVE A REPLY