छठीं के छात्र का स्‍कूल जाने का नहीं था मन तो दे दी बम की सूचना, मचा हड़कंप

बम की सूचना
स्कूल में जांच करती पुलिस व एटीएस की टीम। फोटो-आरयू

आरयू ब्‍यूरो, 

लखनऊ। कृष्‍णानगर इलाके में स्थित कैंब्रिज स्‍कूल में आज सुबह बम होने की सूचना लगते ही हड़कंप मच गया। कंट्रोल रुम को सूचना मिलने के बाद स्‍कूल पहुंची एटीएस, पुलिस, डॉग स्‍क्‍वॉएड और बम निरोधक दस्‍ते की टीम ने स्‍कूल का कोना-कोना छान मार, लेकिन उन्‍हें कुछ नहीं मिला। सूचना से हलाकान पुलिस ने कंट्रोल रुम कॉल करने वाले मोबाइल नंबर की छानबीन की तो इसके पीछे एक बच्‍चे की शरारत सामने आने पर राहत की सांस ली। पुलिस ने छठी क्‍लॉस में पढ़ने वाले छात्र से पूछताछ करने के बाद उसके घरवालों को निगाह रखने की हिदायत देकर छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- भाई की गला काटकर हत्‍या के बाद युवती ने किया डॉयल 100

थानाध्‍यक्ष कृष्णानगर अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि सुबह करीब सात बजे पुलिस कंट्रोल रुम को किसी ने फोने कर कैंब्रिज स्‍कूल में बम होने की सूचना दी थी। जिसके बाद एक्‍शन में आई पुलिस व एटीएस की टीम ने बम निरोधक दस्‍ते और डाग स्क्वॉएड की टीम के साथ स्‍कूल की गहन छानबीन की।

बम की सूचना
जांच करता बम निरोधक दस्ते का जवान। फोटो-आरयू

मां के माबाइल से की थी छात्र ने कॉल

सूचना के बारे में पड़ताल के लिए पुलिस ने कॉल आने वाले नंबर पर फोन किया तो वह बंद मिला। काफी समय तक जब नंबर नहीं ऑन हुआ तो दोपहर में पुलिस ने उसकी डिटेल निकलवाई। जिसपर पता चला कि नंबर कनौसी, एकता नगर निवासी एक रेलवे कर्मचारी की पत्‍नी का है और उन्‍हीं का बेटा कैंब्रिज स्‍कूल में कक्षा छह में पढ़ाई कर रहा है। पूछताछ में छात्र ने पुलिस को बताया कि आज उसका स्‍कूल जाने का मन नहीं था, इसीलिए उसने मौका देखकर मां के मोबाइल से 100 नंबर पर कॉल कर बम होने की झूठी सूचना दी थी। मामला न खुले इसके लिए उसने मोबाइल भी ऑफ कर दिया था।

 यह भी पढ़ें- आगरा एक्‍सप्रेस वे पर कार की टक्‍कर से डॉयल 100 में तैनात सिपाही की मौत

…लेकिन जाना ही पड़ा स्‍कूल

एसओ कृष्‍णानगर के अनुसार छात्र ने सोचा था कि बम की सूचना के बाद स्‍कूल में छुट्टी हो जाएगी और उसे स्‍कूल नहीं जाना पड़ेगा, लेकिन छुट्टी की सूचना से पहले स्‍कूल की बस आ गई और मां ने उसे स्‍कूल भेज दिया। हालांकि उसके स्‍कूल पहुंचने तक वहां हंगाम मच चुका था। सावधानी के चलते स्‍कूल प्रबंधन ने फौरन ही छुट्टी भी कर दी थी।

LEAVE A REPLY