संजय राउत ने कहा लोकतंत्र के साथ रहेंगे नीतीश-नायडू ‘तानाशाह’ के साथ नहीं जाएंगे

लोकतंत्र के साथ
मीडिया से बात करते संजय राउत।

आरयू वेब टीम। लोकसभा चुनावों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। चुनाव में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने 11 सीट हासिल की हैं, जबकि उनके विपक्ष में खड़ा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का शिवसेना (शिंदे) खेमा सात सीट पर ही ठहर गया है। इस सफलता के बाद जोश में आए शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। संजय राउत ने कहा मोदी की तो नाक कट गई है, हमें बिना नाक वाला प्रधानमंत्री नहीं चाहिए।’ साथ ही कहा चंद्रबाबू नायडू और नीतीश दोनों नेताओं ने तानाशाही के खिलाफ संघर्ष किया है। मुझे नही लगता ये लोग तानाशाह के साथ जाएंगे।

संजय राउत ने आगे कहा,’भाजपा को बहुमत नहीं मिला है। उन्हें 240 सीट मिली है। पहले ये लोग लाने जा रहे थे मोदी की सरकार। अब कल से एनडीए की सरकार, एनडीए की सरकार कह रहे हैं। अब मोदी जी की सरकार कहां है? चंद्रबाबू और नीतीश ये जो दो बामबू है उसके उपर सरकार बनेगी। जो कभी भी हिल सकती है। मोदी की तो नाक कट गई है, हमें बिना नाक वाला प्रधानमंत्री नहीं चाहिए।’ कैसे घुमेंगे। मोदी ब्रैंड इज फीनिश। अभी ईडी, सीबीआइ, इनकम टैक्स ये तो बहुमत नहीं जितना लाना था ला दिया। ईडी, सीबीआइ ने 240 जितना लाना था ला दिया। ये तो बहुमत नहीं। ये ईडी सीबीआइ का आंकड़ा है भाजपा का नहीं। बीजेपी हार गई  है। जितनी सीटें मिलीं हैं वो इनके दम पर इनकी दहशत से मिली है।

वो अगर सरकार बनाने जा रहे हैं तो हम इसका स्वागत करेंगे। ये डेमोक्रेसी है हम लोकतंत्र को मानते हैं। लेकिन हमारे पास भी आंकड़ा है। हम भी अभी 250 तक तो हैं। हमको आप लोग सौ सीट देने को तैयार नहीं थे। हमारे पास सरकार बनाने का नंबर है आप के पास कहां है। अगर चंद्रबाबू और नीतीश कुमार ने ये तय कर लिया कि हमें तानाशाह के साथ नहीं जाना है। हमे लोकतंत्र के साथ जाना है। अब तक ये दोनों नेताओं ने तानाशाही के खिलाफ संघर्ष किया है। मुझे नही लगता ये लोग तानाशाह के साथ जाएंगे।

संजय राउत ने इंडिया ब्लॉक के प्रधानमंत्री पद के चेहरे को लेकर कहा राहुल गांधी लीडरशिप स्वीकारने को तैयार हैं तो हम क्यों ऐतराज करेंगे? राहुल गांधी राष्ट्रीय नेता हैं और खुद को साबित कर चुके हैं। वे पॉपुलर हैं और हम सभी उन्हें प्यार करते हैं। इंडिया ब्लॉक में इस बात पर कोई मतभेद नहीं है कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा।’

यह भी पढ़ें- अयोध्या-मोहनलालगंज, रायबरेली व गाजीपुर समेत यूपी की इन लोकसभा सीटों पर INDIA ने लहराया जीत का झंडा

वहीं मल्लिकार्जुन खरगे की तरफ से बुधवार शाम को बुलाई गई इंडिया ब्लॉक की बैठक में उद्धव ठाकरे शामिल नहीं होंगे। शिवसेना की तरफ से बैठक के लिए संजय राउत और अरविंद सावंत को हिस्सा लेने के लिए भेजा गया है। इस बैठक में इंडिया ब्लॉक केंद्र में सरकार बनाने को लेकर आपस में चर्चा करेगा।