लखनऊ में आंधी-बारिश से कई जगह गिरे पेड़ व टूटे तार, कमिश्‍नर ने निरीक्षण कर विभागों को दिए निर्देश

आंधी से गिरे पेड़
आंधी से गिरे पेड़ व टीन शेड।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। करीब डेढ़ महीने से भीषण गर्मी झेल रहे राजधानी लखनऊ के वासियों को आज काफी हद तक इससे राहत मिली। आज भोर में आई आंधी व बारिश लोगों के लिए राहत का जरिए बनने के साथ की कुछ जगह आफत भी साबित हुई। आंधी से कई जगाहों पर पेड़ व बिजली व अन्‍य विभागों के तार टूट गए। मौसम के बदले तेवर के बाद कमिश्‍नर रोशन जैकब ने आज सुबह पांच बजे ही प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को तत्‍काल इसे ठीक कराने के निर्देश दिए।

कमिश्‍नर ने नगर निगम, सिंचाई विभाग, बीएसएनल व विद्युत विभाग के अधिकारियों को क्षति का आंकलन कर व्यवस्थाओं को मजबूत करने के निर्देश दिए।

नगर निगम को निर्देश दिए कि जहां-जहां तेज आंधी से टूटे हुए बड़े वृक्ष क्षतिग्रस्त होकर सड़कों व सार्वजनिक स्थलों पर गिर गए हैं उन्हें तत्काल हटाए जाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। साथ ही पेड़ों की डाल व पत्‍तों से हुई गंदगी को सड़कों व गली-मोहल्लों से साफ कराएं।

यह भी पढ़ें- बारिश ने बरपाया लखनऊ में कहर तो हाल जानने भोर में ही जलभराव के बीच सड़कों पर उतरीं कमिश्‍नर रोशन जैकब, जनता के लिए जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर, अफसरों को दिए निर्देश

मंडलायुक्‍त ने बिजली विभाग को निर्देश दिए गए की तेज आंधी के चलते बिजली के टूटे व लटके हुए तारों को प्राथमिकता पर दुरुस्त करने की कार्रवाई की जाए जिससे कि कोई अप्रिय घटना न हो।

साथ ही बीएसएनएल विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अगर कोई टेलीफोन लाइन क्षतिग्रस्त हुई हो तो दूरसंचार माध्यम की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए टेलीफोन व इंटरनेट लाइनों को ठीक कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

यह भी पढ़ें- यूपी वालों को जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, जिलों में आंधी के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

इसके बाद मंडलायुक्त ने सिंचाई विभाग को निर्देशित किया कि गंगा बैराज पर टूटे हुए सेफ्टी जाल को तत्काल प्रभाव से ठीक कराए जाने की कार्रवाई की जाए जिससे कि अप्रिय घटना न घटित होने पाए।