UP: श्रद्धालुओं को दर्शन कराने ले जा रहे मालवाहक ऑटो को बस ने मारी टक्कर, तीन की मौत, कई घायल

मालवाहक ऑटो बस टक्कर
बस की टक्‍कर से क्षतिग्रस्‍त मालवाहक ऑटो।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ/मिर्जापुर। यूपी के मिर्जापुर में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां श्रद्धालुओं को विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए जा रहे ऑटो को बस ने टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई और आधा दर्जन से ज्‍यादा श्रद्धालु घायल हुए हैं। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना मिर्जापुर-प्रयागराज मार्ग पर गैपुरा के पास हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया। हादसे से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसा विंध्याचल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर-प्रयागराज मार्ग पर हुआ। यहां एक ऑटो गुजर रहा था। जिसमें एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु सवार थे। उस दौरान गैपुरा के पास मिर्जापुर से प्रयागराज जा रही बस ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद ग्रामीणों ने मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के परिजनों को हादसे के बारे में सूचित किया।

यह भी पढ़ें- अयोध्या से दर्शन कर लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस डंपर से टकराई, चार की मौत, दर्जनों घायल

ऑटो में सवार एक श्रद्धालु ने बताया कि सभी लोग प्रयागराज के उग्रसेन से सुबह मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए जा रहे थे। इस दौरान ये हादसा हो गया। हादसे के बाद श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे एसपी ओपी सिंह ने कहा कि बस के चालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही।

यह भी पढ़ें- यूपी से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 21 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत, 69 घायल