जलभराव की समस्‍या से निपटने के लिए कमिश्‍नर ने औचक निरीक्षण कर परखी नालों की सफाई व्यवस्था

नालों की सफाई व्‍यवस्‍था
निरीक्षण करतीं कमिश्‍नर रोशन जैकब।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। बारिश के मौसम के बीच सोमवार को मंडलायुक्त रोशन जैकब ने शहर के नालों की सफाई व डी सिल्टिंग के कार्यों का निरीक्षण किया। कमिश्‍नर के औचक निरीक्षण से अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

रोशन जैकब आज सबसे पहले 1090 (हैदर कैनाल) पहुंची। इस दौरान मशीनों से डी सिल्टिंग का कार्य होते पाया गया। इस दौरान रोशन जैकब ने जिम्मेदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि नालों सफाई के काम में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जाएगी।

साथ ही मंडलायुक्‍त ने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बड़े नालों की गहराई से सफाई की जाए साथ ही बड़ी मशीनों की संख्या में बढोत्तरी करते हुए साफ-सफाई कार्य प्राथमिकता पर कराते रहे। शिल्ट नालों में न जमा होने दे, जिससे जल भराव की समस्या न उत्पन्‍न होने पाये।

यह भी पढ़ें- मंडलायुक्‍त की छापेमारी में सील बिल्डिंग में होता मिला अवैध निर्माण, रोशन जैकब ने LDA अफसरों को दी कठोरतम कार्रवाई की चेतावनी जानें पूरा मामला

इस दौरान कमिश्‍नर ने किला मोहम्मदी नाला व सरकटा नाला का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई नियमित रूप से कराते रहे। बतातें चलें कि हाल ही में हुई बारिश के दौरान लखनऊ की सड़कों से लेकर सरकारी कार्यालयों व विधानसभा तक में जलभराव हो गया था। चंदे घंटे की बारिश के बाद इस तरह के जलभराव देख नगर निगम समेत अन्‍य विभागों के अफसरों की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठ रहे थे।

यह भी पढ़े- लखनऊ में बारिश से सड़क से लेकर विधानसभा समेत सरकारी कार्यालय में भरा पानी, नगर निगम की छत हुई लीक