CM योगी का एडिटेड वीडियो पोस्ट करना वाले यूट्यूबर मुकदमा दर्ज

योगी आदित्‍यानाथ
फाइल फोटो।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एडिटेड वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे पोस्ट करना यूट्यूबर को भारी पड़ गया है। अब इस मामले में धर्मपाल सिंह ने शिकायत की है, जिसमें नवीन सिंह नामक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने सीएम योगी के वीडियो को एडिट कर उनके खिलाफ अपमानजनक वीडियो बनाकर इंटरनेट पर पोस्ट किया। जिसपर लखनऊ के हजरतगंज थाने में यूट्यूबर नवीन के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

यह भी पढ़ें- मॉल के पास चलती इनोवा से लटकी युवती का Video वायरल, FIR दर्ज

वहीं धर्मपाल सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि नवीन सिंह स्केच नाम के यूट्यूब चैनल से एआई का उपयोग करके सीएम योगी की छवि को खराब करने के लिए एक वीडियो बनाया और उसे इंटरनेट पर शेयर किया। यह वीडियो सीएम योगी की छवि को जानबूझकर नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से बनाया गया है। इस वीडियो को देखकर हम सबकी भावनाएं आहत हुई हैं।

जांच कर रही पुलिस

इस मामले में हजरतगंज पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 352, 353(2) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 67 के तहत एफआइआर दर्ज किया है। वहीं पुलिस ने आरोपित के खिलाफ जांच शुरू कर दी है और वायरल एडिटेड वीडियो की सामग्री की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें- भाजपा उम्‍मीदवार को एक ही किशोर द्वारा बार-बार वोट डालने का वीडियो वायरल होने पर पुनर्मतदान की हुई सिफारिश, निर्वाचन आयोग को भेजा पत्र