सिद्धेश्‍वरनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान मची भगदड़, सात श्रद्धालुओं की मौत, नौ घायल

मंदिर में भगदड़
श्रद्धालुओं की मौत के बाद विलाप करते परिजन।

आरयू वेब टीम। बिहार के जहानाबाद में सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार को मची भगदड़ में सात भक्तों की मौत हो गई,  जबकि नौ श्रद्धालु घायल हो गए हैं। इनमें से कई श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बताई जा रही  है। प्रशासन ने सात लोगों की मौत की पुष्टि की है। मरने वालों में पांच महिलाओं और दो पुरुष बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, आज सावन का सोमवार होने की वजह से मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जमा हुई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक सावन का चौथा सोमवार के मौके पर बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि धक्का-मुक्की होने लगी। कतार में खड़े भक्तों की धक्का-मुक्की से रेलिंग टूट गई और देखते ही देखते भगदड़ मच गई और लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि नौ लोग घायल हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और आपदा राहत टीम ने घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है। साथ ही मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ें- हाथरस सत्संग भगदड़ में मरने वालों की संख्या हुई 121, मुख्य सेवादार पर मुकदमा, सिपाही से बाबा बनने वाले को पुलिस ने छोड़ा

जहानाबाद की जिलाधिकारी अलंकृता पांडे ने कहा कि जहानाबाद के मखदुमपुर में बाबा सिद्धनाथ मंदिर में भगदड़ में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हुए हैं। हम हर चीज पर नजर रख रहे हैं और अब स्थिति नियंत्रण में है।” बता दें कि सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ मचने की खबर मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें- अयोध्‍या में 14 कोसी परिक्रमा के दौरान भगदड़, कई घायल, पांच भर्ती, महिला की हालत चिंताजनक