सुप्रीम कोर्ट से मिली केजरीवाल को जमानत, AAP नेताओं ने कहा ‘सत्यमेव जयते’

अरविंद केजरीवाल

आरयू वेब टीम। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से आबकारी नीति घोटाले के मामले में जमानत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दस-दस लाख रुपए के दो मुचलके जमा करने के बाद जमानत दी, साथ ही इस केस पर सार्वजनिक टिप्पणी करने पर रोक भी लगाई है। इस फैसले के बाद केजरीवाल की जेल से रिहाई की खबर आई है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने आप और केजरीवाल के समर्थकों के बीच उत्साह भर दिया है। आप नेताओं ने इसे सत्यमेव जयते करार दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने के साथ-साथ केजरीवाल को आदेश दिया है कि वह मामले की प्रकृति को देखते हुए सार्वजनिक टिप्पणी करने से बचें और मुकदमे में पूर्ण सहयोग करें। इसके अतिरिक्त, केजरीवाल को पहले से ही सीबीआइ द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में जमानत मिल चुकी है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने आप और केजरीवाल के समर्थकों के बीच उत्साह भर दिया है। केजरीवाल की जमानत से पार्टी को एक नई ऊर्जा मिली है, खासकर जब दिल्ली में आगामी चुनाव और राजनीतिक गतिविधियां तेज हो रही हैं।

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जताते हुए प्रतिक्रिया दी है। आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल की तिरंगा हाथ में पकड़े एक फोटो शेयर करते हुए कहा, झूठ और साजिशों के खिलाफ लड़ाई में आज पुनः सत्य की जीत हुई है। एक बार पुनः नमन करता हूं बाबा साहेब अंबेडकर जी की सोच और दूरदर्शिता को, जिन्होंने 75 साल पहले ही आम आदमी को किसी भावी तानाशाह के मुकाबले मजबूत कर दिया था।

वहीं आप सांसद संजय सिंह ने कहा झुकते हैं तानाशाह झुकाने वाला चाहिए । अरविंद केजरीवाल जी ने देश के तानाशाह को झुकाने का काम किया है। सच्चाई की जीत हुई है।

यह भी पढ़ें- दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट, पेशी का निर्देश

सांसद राघव चड्ढा ने सोशल मीडिया पर कहा, बाहर आने पर आपका स्वागत। हमने आपको मिस किया। सत्य परेशान हो सकता है मगर पराजित नहीं। अंततः माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल की बेड़ियों से आजाद करने का फैसला सुना दिया है। माननीय सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया!

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी अपने एक्स हैंडल पर खुशी का इजहार करते हुए कहा, ‘सत्यमेव जयते.. सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं।

यह भी पढ़ें- आबकारी नीति मामले में CBI का आरोप, केजरीवाल आपराधिक साजिश में शुरुआत से शामिल