अब लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास दस फीट धंसी सड़क, PWD ने कराई बैरिकेडिंग

धंसी सड़क
एलयू के पास धंसी सड़क।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। बीते दिनों हुई बारिश से राजधानी में जगह-जगह सड़क धंस रही है। अब लखनऊ में बीती रात बारिश के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास मुख्य मार्ग की सड़क धंस गई। इसकी सूचना पाकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। अफसरों ने बताया कि सड़क की सतह पर पानी के रिसाव से ये धंसी है। बरसाती पानी के रिसाव की वजह से दस फीट से ज्यादा गहरी सड़क धस गई है।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बैरिकेडिंग करा दी है। वाहनों को दूसरी तरफ से निकालने की व्यवस्था की गई है। जलकल विभाग को सीवर मरम्मत कार्य के लिए सूचना दी गई है। पीडब्लूडी अधिकारियों ने बताया कि सीवर मरम्मत कार्य होने के बाद सड़क का निर्माण कराया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो शहर में कई जगहों पर सड़कें धंस रही हैं। नगर निगम की सीवरलाइन के रिसाव के कारण जगह-जगह सड़कें धंस रही हैं। लोक निर्माण विभाग ने मामले का संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई की और मौके पर बैरिकेडिंग कराई है।

यह भी पढ़ें- बारिश के बाद विकासनगर में फिर धंसी सड़क, देखते ही देखते हुआ 20 फीट गहरा गड्ढा

लखनऊ यूनिवर्सिटी के धसी सड़क की वजह से ट्रैफिक डायवर्जन कर दिया गया। अचानक किए गए ट्रैफिक डायवर्जन की वजह से जाम की स्थिति है। आईटी चौराहे से हनुमान सेतु की तरफ आने वाले रास्ते को ही खोला गया है। यूनिवर्सिटी के एक नंबर गेट से लेकर आईटी की तरफ जाने वाले रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है। सड़क धसने के गड्ढे को देखते हुए उसे इलाके को पूरी तरीके से ब्लॉक कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- बारिश ने फिर खोली अयोध्‍या के विकास की पोल, रामपथ पर भरा पानी, सड़कें धंसी, मोहल्लों से लेकर सरकारी कार्यालय तक में जलभराव