मायावती की दलितों से अपील, कांग्रेस-भाजपा को नहीं, बसपा को दें एकतरफा वोट

मायावती
फाइल फोटो।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में भी यूपी की जनता से तगड़ा झटका खा चुकीं बसपा सुप्रीमो मायावती अब दलितों को मनाने में लगीं हैं। मायावती ने रविवार को सत्‍ताधारी दल भाजपा के साथ ही कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में दलित इन दोनों पार्टियों की जगह बसपा को ही एकतरफा वोट देकर विजयी बनाएं।

आज सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते हुए इस बारे में मायावती ने कहा कि हरियाणा में हो रहे विधानसभा आमचुनाव के दौरान भी कांग्रेस द्वारा दलितों की लगातार की जा रही उपेक्षा व तिरस्कार से यह साबित है कि पार्टी में जब अभी सब कुछ ठीक नहीं है, गलत है तो आगे क्या होगा? ऐसे में दलित समाज के लोग कांग्रेस व बीजेपी आदि को अपना वोट देकर इसे खराब न करें।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस व राहुल गांधी पर फिर भड़कीं मायावती, कहा इनकी SCST-OBC आरक्षण नीति है दोगली

बसपा सुप्रीमो ने अपना तर्क देते हुए आगे कहा कि वैसे भी हमेशा आरक्षण विरोधी रही कांग्रेस के नेता अब आरक्षण को समय आने पर खत्म करने की बात करते हैं। अतः दलित अपना वोट एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही दें, क्योंकि यही पार्टी उनके हित व कल्याण की सुरक्षा तथा संवैधानिक हक दिलाकर उन्हें शासक वर्ग बनाने के लिए लगातार संघर्षरत है।

जम्मू-कश्मीर में भी बहकावें में नहीं आएं दलित

इसके अलावा यूपी की पूर्व सीएम ने एक्‍स पर किए अपने एक अन्‍य पोस्‍ट में यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में दलित वर्ग के लोगों को भी वहां कांग्रेस, भाजपा व अन्य किसी भी गठबंधन के मिथ्या वादे व अन्य बहकावे आदि में नहीं आना है, बल्कि इनके दलित विरोधी इतिहास को ध्यान में रखते हुए अपना कीमती वोट एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही दें, यही सभी से अपील है।

यह भी पढ़ें- आरक्षण: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर चंद्रशेखर ने पूछा, सात जजों में कितने दलित व आदिवासी