वोटिंग की अपील कर राहुल ने कहा, कांग्रेस के लिए डाला गया हर वोट करेगा संविधान की रक्षा

राहुल गांधी

आरयू वेब टीम। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को राज्य के मतदाताओं से आह्वान किया कि वे सक्रिय रूप से मतदान करें और कांग्रेस का समर्थन करें। साथ ही कहा कि कांग्रेस के लिए डाला गया हर वोट संविधान की रक्षा करेगा और अत्याचारों के खिलाफ एक हथियार बनेगा। ‘हम युवाओं की समृद्धि के लिए खड़े हैं।

राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए कहा, ‘आज राज्य में एक बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है। मैं सभी निवासियों से अपील करता हूं कि वे अपने घरों से बाहर निकलें और कांग्रेस को वोट दें।’ राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी की प्रतिबद्धताओं को उजागर करते हुए बताया कि वे किसानों की समृद्धि, युवाओं के लिए रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा और हर परिवार की भलाई के लिए खड़े हैं।

“कांग्रेस के लिए डाला गया हर वोट संविधान की रक्षा करेगा और अत्याचारों के खिलाफ एक हथियार बनेगा। हमें हरियाणा में 36 समुदायों की सरकार बनानी है, सभी की भागीदारी वाली सरकार, न्याय की सरकार – कांग्रेस सरकार। उनके इस बयान में सभी वर्गों की समावेशिता की ओर संकेत किया गया है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में बोले राहुल, युवा खेत बेचकर अमेरिका जाने को हो रहे मजबूर

बता दें कि, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कुल 1,031 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं और मतदान के लिए 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव परिणाम आठ अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के साथ घोषित किए जाएंगे। मुख्य चुनाव लड़ने वाली पार्टियों में भाजपा, कांग्रेस, और आम आदमी पार्टी (आप) के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय लोक दल-बहुजन समाज पार्टी (आईएनएलडी-बीएसपी) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी)-आजाद समाज पार्टी (एएसपी) का चुनाव पूर्व गठबंधन शामिल है। जेजेपी-एएसपी गठबंधन हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहा है, जिसमें जेजेपी 70 सीटों पर और एएसपी 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है।

यह भी पढ़ें- करनाल पहुंचे राहुल गांधी ने अमेरिका में घायल हुए युवक के परिजनों से की मुलाकात