तीन बच्चों समेत परिवार के सात सदस्यों की जलकर दर्दनाक मौत, घर तक पहुंची थीं दुकान की आग

घर में लगी आग
मौके पर पहुंचें फायर ब्रिगेड के जवान।

आरयू वेब टीम। मुंबई के चेंबूर इलाके में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया। भारत इंडस्ट्रियल एस्टेट’ की इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। आग लगने की वजह नीचे स्थित दुकान में हुई शॉर्टसर्किट बताई जा रही है। आग बिजली की वायरिंग से होते हुए ऊपर के फ्लोर तक पहुंच गई। समझा जा रहा है कि हादसे के समय परिवार सो रहा था, जब तक लोगों की आंख तब तक काफी देर हो चुकी थीं।

मुंबई में ‘ बीएमसी आपदा नियंत्रण ने रविवार को इस हादसे की जानकारी साझा करते हुए बताया कि उत्तरी मुंबई के चेंबूर उपनगर में भोर में पांच बजकर दस मिनट पर चेंबूर इलाके की सिद्धार्थ कॉलोनी में आग लग गई।

जिस इमारत में आग लगी उसके ग्राउंड फ्लोर पर दुकान है, वहीं ऊपरी मंजिल पर परिवार रहता था। अग्निशमन अधिकारी के मुताबिक आग लगने की सूचना पर मौके पर दमकल की गाड़ियों को भेजा गया, लेकिन तब तक आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया था।

यह भी पढ़ें- केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

आग की लपटों में ऊपर सो रहा परिवार घिर गया। मकान में फंसे परिवार को बमुश्किल से किसी तरह बाहर निकला गया। सभी आग में बुरी तरह झुलस गए थे। उन्हें इलाज के लिए रजवाड़ी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने परिवार के सात लोगों को मृत घोषित कर दिया।

मरने वालों में गीतादेवी गुप्ता (60 वर्ष), अनीता गुप्ता (39 वर्ष), प्रेम गुप्ता (30 वर्ष), मंजू प्रेम गुप्ता (30 वर्ष), विधि गुप्ता (15 वर्ष) नरेंद्र गुप्ता (दस वर्ष) और प्रेसी गुप्ता (छह वर्ष) शामिल हैं। पुलिस आग लगने के कारणों की जानकारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- यूपी: चलती ट्रेन में आग लगने की आशंका से भगदड़, 20 यात्री घायल, सात की हालत गंभीर