CM योगी का अधिकारियों को निर्देश, बिना जांच कराए किसी यात्री का यूपी में प्रवेश नहीं

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर यूपी में भी ऐहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। अब बाहर से आने वाले यात्रियों को बिना जांच कराए यूपी में एंट्री नहीं मिलेगी। हर व्यक्ति को बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर जांच कराना जरूरी होगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें आगे जाने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें अधिकारियों को बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर अतिरिक्‍त सर्तकता बरतने के निर्देश दिए।

उन्होंने अफसरों से कहा कि दूसरे देशों और प्रदेशों से उत्तर प्रदेश आ रहे हर व्यक्ति की आरटीपीसीआर जांच की जाए। बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर बिना जांच किए किसी यात्री को बाहर न आने दिया जाए। हालांकि ये आदेश कब से प्रभावी होगा। इसका लिखित आदेश अभी जारी नहीं हुआ है।
सीएम ने केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस को प्रभावी रूप से लागू किए जाने के आदेश दिए। साथ ही मास्‍क को अनिवार्य करने और कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराने को भी कहा है।

मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर लखनऊ के केजीएमयू, पीजीआई में जीनोम सीक्वेंसिंग की रफ्तार को बढ़ाने का निर्देश दिया है। इसके आलावा सीएम ने गोरखपुर, झांसी, मेरठ में तेजी से जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था करने को कहा है।

यह भी पढ़ें- CM योगी का विपक्ष पर हमला, UP में बंध गई माफिया की घिग्घी, सरपरस्त नेता भी बेचैन

प्रदेश में बीते 24 घंटों में एक लाख 53 हजार 569 टेस्‍ट किए गए। इसमें सात नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई। अब तक यूपी में आठ करोड़ से अधिक टेस्‍ट किए जा चुके हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या सौ से कम होकर 92 पहुंच गई है। इसके साथ ही प्रदेश का रिकवरी रेट अब 98.7 प्रतिशत पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें दक्षिण अफ्रीका में कोरोना को WHO ने ओमिक्रॉन दिया नाम, वैरिएंट ऑफ कंसर्न की श्रेणी में रखा