केजरीवाल को दोहरा झटका, न्यायिक हिरासत 19 जून तक बढ़ी, याचिका हुई खारिज

अरविदं केजरीवाल
फाइल फोटो।

आरयू वेब टीम। दिल्ली कथित शराब घोटाले केस में राउज एवेन्यू कोर्ट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगया है। अदालत ने सात दिनों की जमानत की मांग करने वाली अंतरिम याचिका को खारिज कर दिया। साथ ही अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत भी 19 जून तक बढ़ा दी।

वहीं कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को सीएम केजरीवाल के लिए सभी जरूरी चिकित्सा परीक्षण करने और उपचार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अदालत के समक्ष वर्चुअल मोड के माध्यम से पेश किया गया। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए उन्होंने दो जून को सरेंडर कर दिया था। अदालत ने एक जून को सीएम केजरीवाल द्वारा दायर जमानत याचिका का आदेश सुरक्षित रख लिया था।

बहस के दौरान अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता एन हरिहरन ने कहा कि अंतरिम जमानत पार्टी के लिए प्रचार करने के उद्देश्य से थी। प्रचार के कारण बहुत तनाव था। इस कारण सीएम केजरीवाल का शुगर बढ़ गया। हरिहरन के अदालत के सामने केजरीवाल के खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया।

यह भी पढ़ें- चुनाव प्रचार करना मौलिक अधिकार नहीं ,ED ने केजरीवाल की जमानत अर्जी का किया विरोध

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा, ‘स्वास्थ्य स्थितियों सहित कई तथ्यों को छिपाया गया है।’ प्रारंभिक आपत्तियों के दौरान, ईडी के वकीलों ने कहा कि हमें अंतरिम जमानत दाखिल करने पर भी आपत्ति है। यह अदालत सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को संशोधित नहीं कर सकती।

यह भी पढ़ें- सेहत का हवाला दे केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से की अंतरिम जमानत बढ़ाने की अपील