पांच सैनिकों की शहादत पर राहुल-प्रियंका ने जताया दुख, कहा भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हमारे जवान

राहुल प्रियंका

आरयू वेब टीम। जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत पांच जवान आज शहीद हो गए है। इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने दुख जताया है। साथ ही मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं।

राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि आज जम्मू कश्मीर में फिर से एक आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए। शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। राहुल ने आगे कहा कि एक के बाद एक ऐसी भयानक घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक है।

लगातार हो रहे ये आतंकी हमले जम्मू कश्मीर की जर्जर स्थिति बयान कर रहे हैं। भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं। हर देशभक्त भारतीय की यह मांग है कि सरकार बार-बार हो रही सुरक्षा चूकों की पूरी जवाबदेही ले कर देश और जवानों के गुनहगारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। दुख की इस घड़ी में पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता से खड़ा है।

वही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जवानों की शहादत पर पूरा देश दुखी है और एकजुटता से आतंकवाद के खिलाफ खड़ा है, लेकिन लगातार बढ़ते आतंकवादी हमले गंभीर सवाल खड़े करते हैं। क्या देश के राजनीतिक नेतृत्व की भूमिका सिर्फ इतनी होनी चाहिए कि हर शहादत पर दुख जताकर मौन हो जाएं? पिछले 78 दिन में जम्मू-कश्मीर में 11 आतंकवादी हमले हो चुके हैं। इन हमलों में सेना और पुलिस के 13 जवान शहीद हुए।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में अफसर सहित सेना के पांच जवान हुए शहीद, कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

आगे कहा कि नौ जून को एक यात्री बस पर हुए हमले में नौ श्रद्धालु मारे गए। ये हमले और हमारे सैनिकों की शहादतें रोकने के लिए सरकार कूटनीतिक-रणनीतिक मोर्चे पर क्या उपाय कर रही है? साथ ही कहा कि कभी नोटबंदी, कभी अनुच्छेद 370 के बहाने आतंकवाद को नेस्तनाबूद करने के फर्जी दावे की कीमत हमारे जवान अपनी जान देकर चुका रहे हैं। हम कब तक अपने शहीदों की लाशें गिनते रहेंगे?

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बाद खाई में गिरी बस, दस तीर्थयात्रियों की मौत, 33 यात्री घायल