यूपी में हुआ बड़ा रेल हादसा, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे दुर्घटनाग्रस्‍त होने से चार यात्रियों की मौत, दर्जनों घायल

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त
पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्‍बे।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ/गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा में भीषण ट्रेन हादसा हो गया है। चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की तीन एसी समेत 14 बोगियां पटरी से उतर गईं। इनमें तीन बोगियां पलट गई हैं। हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि करीब दो दर्जन यात्री घायल बताए जा रहे हैं। हादसे से यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस व राहत बचाव टीम जुट गई और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

बताया जा रहा है कि गाड़ी संख्या 15904 -चंडीगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही थी। ये ट्रेन रात 11:39 बजे चंडीगढ़ से रवाना हुई। गुरुवार दोपहर झिलाही स्टेशन के पास इसके कई डिब्‍बे पटरी से उतर गए और तीन बोगी पलट गई। हादसा इतना भीषण है कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से सौ मीटर दूर तक गिरे हैं। एसी कोच के डिब्बों की खिड़कियों के शीशे तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला गया है। हादसे के बाद लखनऊ गोरखपुर रेल मार्ग बंद कर दिया गया है। कई ट्रेनों को डायवर्ट करने की सूचना है।

इस हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई है, करीब दो दर्जन यात्री घायल बताए गए हैं, जिनमें कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है। मौके पर मनकापुर कोतवाली व मोतीगंज थाने की पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और राहत बचाव कार्य किया गया है।

हेल्पलाइन नंबर जारी

पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खण्ड पर मोतीगंज-झिलाही स्टेशनों के मध्य डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के हादसे के फलस्वरूप रेल यात्रियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। लखनऊ – 8957409292, गोंडा- 8957400965, सीवान – 9026624251, छपरा – 8303979217,
देवरिया सदर- 8303098950

यह भी पढ़ें- मुंबई में पटरी से उतरी लोकल ट्रेन की बोगी, हार्बर लाइन प्रभावित

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने व घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देश पर आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है। एसडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में लगी आग, ट्रेन से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान