अमित शाह का दावा, सरकार पूरा करेगी अपना कार्यकाल, 2029 में भी आएगी भाजपा

अमित शाह
कार्यक्रम को संबोधित करते गृह मंत्री।

आरयू वेब टीम। गृह मंत्री अमित शाह रविवार को चंडीगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने मनीमाजरा इलाके के लोगों को बड़ी सौगात दी। अमित शाह ने इलाके में 24×7 पानी के प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया, जिसको 75 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। साथ ही अपने संबोधन में अमित शाह ने विपक्ष के बयानों पर पलटवार किया। विपक्ष दावा कर रहा था कि एनडीए सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी, जिस पर गृह मंत्री ने दावा करते हुए कहा, एनडीए न सिर्फ कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि 2029 में भी भाजपा की ही सरकार बनेगी।

इस प्रोजेक्ट के चलते अब मनीमाजरा के लोगों को 24 घंटे पानी मिल सकेगा। प्रोजेक्ट का उद्घाटन करते हुए अमित शाह ने कहा, अब बहनों को पानी भरने जाने के लिए अलार्म लगाने की जरूरत नहीं होगी अब आप जब नल खोलेंगी आपको पानी मिलेगा। कोई टैंकर नहीं होगा, बल्कि नल से पानी मिलेगा। उन्होंने बताया कि सरकार की इस योजना से मनीमाजरा के एक लाख लोगों को घर बैठे 24 घंटे पानी उपलब्ध होगा।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत मोदी सरकार ने 13 नवंबर 2021 को की थी, जिसके बाद लगातार चार बार इस के तैयार होने की तारीख को बदला गया, जिसके बाद अब यह प्रोजेक्ट तैयार हो गया है। इस प्रोजेक्ट का मकसद पानी की बर्बादी को रोकना भी है, साथ ही इसमें स्मार्ट मीटरिंग, लीकेज रोकने जैसी चीजे भी शामिल है। इस प्रोजेक्ट को फेज वाइस शुरू किया जा रहा है, जिसमें सबसे पहले मनीमाजरा के लोगों को पानी मिलेगा, इस प्रोजेक्ट का मकसद 2028 तक पूरे राज्य में 24 घंटे पानी पहुंचाने का है।

यह भी पढ़ें- तीसरी बार देश के पीएम बने नरेंद्र मोदी, अमित शाह-जेपी नड्डा समेत इन मंत्रियों ने ली शपथ

एनडीए सरकार पर लगातार विपक्षी दल हमला कर रहा है और दावा कर रहा है कि एनडीए सरकार पूरे पांच साल चलने वाली नहीं है। विपक्ष के इन दावों को सिरे से खारिज करते हुए अमित शाह ने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विपक्ष को जो करना है करने दीजिए, ये लोग अस्थिरता फैलाना चाहते हैं, बार-बार कहते हैं कि ये सरकार चलने वाली नहीं है, सरकार न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि अगली सरकार भी एनडीए की होगी और मोदी जी ही पीएम बनेंगे।

अमित शाह ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, उन्हें (विपक्ष को) पता नहीं है कि कांग्रेस को तीन चुनावों में जितनी सीटें मिली थीं, उससे कहीं ज्यादा सीटें इस चुनाव में बीजेपी ने जीती हैं। शाह ने कहा, यह लोग विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहे और विपक्ष में बैठे कर यह लोग ठीक से काम करने का तरीका सीखेंगे।

यह भी पढ़ें- बलिया में बोले अमित शाह, यूपी में पहले बनते थे देसी कट्टे, आज बन रहीं ब्रह्मोस मिसाइलें