हॉस्टल में पानी-बिजली, खाने की समस्या पर सड़कों पर उतरीं छात्राएं, की जमकर नारेबाजी

सड़कों पर उतरीं छात्राएं
सड़क पर प्रदर्शन करती छात्राएं।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। हॉस्टल में पानी-बिजली और खाने की समस्या को लेकर राजधानी लखनऊ के सर्वोदय विद्यालय की छात्राएं रविवार दोपहर मोहान रोड (बुद्धेश्वर चौराहा) पर इकट्ठा हो गईं। आक्रोशित छात्राओं ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान छात्राओं ने ये भी आरोप लगया कि इन सभी समस्‍याओं की शिकायत टीचरों से करने पर वह टॉर्चर करते हैं।

चौराहे पर खड़ी 200 से अधिक छात्राओं का आरोप है कि उन्‍हें हॉस्टल में समय से न तो खाना मिलता है और न ही पानी की व्यवस्था ठीक है। हम लोग लंबे समय से सुविधाओं की मांग कर रहे हैं, लेकिन सुधार नहीं हो रहा। छात्राओं के प्रदर्शन और रोड जाम की जानकारी के बाद मौके पर सरोजनी नगर एसडीएम के साथ पुलिस भी पहुंची। छात्राओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो नहीं मानीं। छात्राओं का कहना था कि जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाएंगी। हम यहां से नहीं हटेंगे।

यह भी पढ़े- LU के तिलक हॉस्टल में वाीडियो कॉल के दौरान छात्रा ने दी फांसी लगा जान, मचा हड़कंप

इस दौरान अपनी मांग पर अड़ी सर्वोदय विद्यालय की छात्राएं चेन बनाकर रोड पर खड़ी हो गईं। नारे लगाती रहीं। सभी में आक्रोश है। कहा हम समस्याओं से इतना परेशान हो चुके हैं कि मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ रहा है। प्रदर्शन कर रही छात्राओं का कहना है कि स्कूल में टीचर भी नहीं हैं। अभी तक किताब और कॉपियां नहीं मिली है। स्कूल में जो टीचर हैं भी वो पढ़ाने के बजाय टॉर्चर करते हैं। हम शिकायत करते हैं इसके बाद भी सुनवाई नहीं होती है।

वहीं प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही सरोजनी नगर एसडीएम को मौके पर पहुंचना पड़ा। वह दो घंटे तक छात्राओं समझाती रहीं, लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़े- चौक में खाना बनाते समय सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा मकान, परिवार के चार सदस्य घायल