मुंबई से हैदराबाद जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत चार घायल

हेलीकॉप्टर क्रैश

आरयू वेब टीम। महाराष्ट्र के पुणे में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। प्राइवेट एविएशन कंपनी का ये हेलीकॉप्टर मुंबई से हैदराबाद जा रहा था। इसी दौरान जब हेलीकॉप्टर पुणे से गुजर रहा था उसी वक्त क्रैश होकर जमीन पर आ गिरा। हेलीकॉप्टर में पायलट समेत कुल चार लोग सवार थे। जो हादसे में घायल हुए हैं। सभी घायलों को स्थानीय लोगों की मदद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुणे ग्रामीण एसपी पंकज देशमुख ने हेलीकॉप्टर क्रैश की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जो लोग हादसे में घायल हुए हैं उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। यह हादसा पुणे के पौड़ गांव में हुआ है। फिलहाल हेलीकॉप्टर किस वजह से क्रैश हुआ है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि शुरुआती जांच में तकनीकि खराबी की बात सामने आ रही है।

बारिश की वजह से पुणे में मौसम भी ठीक नहीं है। अंदेशा है कि इस वजह से भी हेलीकॉप्टर क्रैश हो सकता है। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए टीम मौजूद रही, जहां हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वहां पर मलबा फैला हुआ है। पुलिस फिलहाल इस बात का पता लगाने में जुटी है कि हेलीकॉप्टर क्रैश कैसे हुआ है?

यह भी पढ़ें- नेपाल में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पांचों सवार की मौत, 15 दिन में दूसरी बार हुआ काठमांडू में हवाई हादसा

वहीं हेलीकॉप्टर AW 139 और पायलट की डिटेल सामने आई है। ये हेलीकॉप्टर ग्लोबल वेक्ट्रा कंपनी की है। घायल हुए कैप्टन का नाम आनंद है जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें दीर भाटिया, अमरदीप सिंह और एसपी रैम नाम के तीन अन्य शख्स सवार थे।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला