कोतवाली पर मौन प्रदर्शन कर आजाद अधिक सेना ने मनाया अन्याय विरोध दिवस

अन्याय विरोध दिवस
हजरतगंज कोतवाली में ज्ञापन सौंपते अमिताभ ठाकुर साथ में पार्टी के अन्‍य नेता।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। आजाद अधिकार सेना ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ सहित प्रदेशभर के जिलों में अन्याय विरोध दिवस मनाया। जिसमें प्रत्येक जिले की मुख्य कोतवाली के सामने मौन प्रदर्शन किया और संबंधित थाना प्रभारी के माध्यम से राष्ट्रपति को पुलिस द्वारा कानून का वास्तविक पालन किए जाने और अधिकारों का दुरुपयोग रोने के संबंध में समुचित निर्देश दिए जाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

आजाद अधिक सेना की प्रवक्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने बताया कि पार्टी कार्यकताओं ने आज यूपी के सभी जिलों की मुख्य कोतवाली के सामने मौन प्रदर्शन किया है। इसके बाद संबंधित थाना प्रभारी के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति को पुलिस द्वारा कानून का वास्तविक पालन किए जाने तथा अपने अधिकारों का दुरुपयोग पूरी तरह रोके जाने के संबंध में समुचित निर्देश निर्गत किए जाने के लिए ज्ञापन दिया है।

यह भी पढ़ें- सुबह पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने की राजनीतिक पार्टी के गठन की घोषणा, दिन में मुकदमा लिख पुलिस ने शाम को भेज दिया जेल, जानें आखिर क्या है मामला

इसी क्रम सूबे की राजधानी लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर के नेतृत्व में कोतवाली हजरतगंज के सामने प्रदर्शन किया गया। नूतन ठाकुर ने आगे कहा कि 27 अगस्त 2021 को अमिताभ ठाकुर को यूपी पुलिस द्वारा एफआइआर की कॉपी दिए बिना और मामले की बुनियादी जानकारी दिए बिना जबरदस्ती उनके घर से उठाने का प्रयास हुआ, जिसका उन्होंने विधिक रूप से विरोध किया।

इसके बाद भी उन्हें बलपूर्वक पकड़ के ले जाया गया, जो शासन सत्ता के दुरुपयोग का एक ज्वलंत उदाहरण है। इस घटना को एक नजीर मानते हुए आजाद अधिकार सेना लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक साल अन्य विरोध दिवस मनाती है।

यह भी पढ़ें- अमिताभ ठाकुर ने चुनाव आयोग से की योगी आदित्यनाथ की शिकायत, लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप