मायावती ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को बताया गरीबों के साथ मजाक

मायावती
फाइल फोटो।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। यूपी की पूर्व सीएम मायावती लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद और कई राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव से पहले एक्टिव मोड में आ गई हैं। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके द्वारा शुरू की जा रही “भारत जोड़ो यात्रा” पर निशाना साधा है। बसपा मुखिया ने कहा कि यह यात्रा गरीब लोगों के साथ एक मजाक है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि खेलों का राजनीतिकरण करना बेहद हानिकारक साबित हो सकता है।

मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि पेट भरे लोगों के लिए दोजा व अन्य खेलकूद के महत्व से किसी को इंकार नहीं, लेकिन गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व पिछड़ेपन आदि के त्रस्त जीवन से जूझ रहे उन करोड़ों परिवारों का क्या जो पेट पालने के लिए दिन-रात कमरतोड़ मेहनत को मजबूर हैं। ’भारत जोड़ो यात्रा’ क्या उनका उपहास नहीं?

भूखे पेट भजन कराते रहना चाहती हैं सभी सरकारें

साथ ही दूसरे पोस्ट में मायावती ने केंद्र सरकार और यूपी समेत अन्‍य प्रदेश की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र और राज्य की सरकारें देश के करोड़ों गरीब और मेहनतकश लोगों को सही एवं सम्मानपूर्वक रोजी-रोजी की व्यवस्था कर पाने में अपनी विफलता पर पर्दा डालने के लिए उनसे भूखे पेट भजन कराते रहना चाहती हैं, लेकिन विपक्षी कांग्रेस का भी वैसा ही जनविरोधी रवैया जनता को कैसे गंवारा संभव है?”

उन्होंने अपने तीसरे पोस्ट में कहा, “कांग्रेस एवं इनके इंडी गठबंधन ने आरक्षण व संविधान बचाने के नाम पर एससी, एसटी व ओबीसी का वोट लेकर अपनी ताकत तो बढ़ा ली, किन्तु अपना वक्त निकल जाने पर उनके भूख व तड़प को भुलाकर उनके प्रति यह क्रूर रवैया अपनाना क्या उचित? खेल का राजनीतिकरण हानिकारक जो अब और नहीं।

यह भी पढ़ें- अटकलें खारिज कर बोलीं मायावती, राजनीति से सन्‍यास का कोई इरादा नहीं, जातिवादी मीडिया फैला रहा फेक न्‍यूज

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया था कि जल्द ही भारत जोड़ों यात्रा शुरू होने वाली है। इस पोस्ट में उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया था। जिसमें वो अपने भारत जोड़ों यात्रा के दौरान मार्शल आर्ट करते नजर आ रहे थे। राहुल गांधी के साथ अन्य कई बच्चे भी थे जो उनके साथ प्रैक्टिस करते नजर आ रहे थे। राहुल गांधी ने इस पोस्ट में अपनी पुरानी यादों को साझा करते हुए डोजो का महत्व समझाया था।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के संविधान सम्‍मान सम्‍मेलन पर नाराज हुईं मायावती, कहा बाबा साहब के अनुयायी कभी नहीं करेंगे माफ