बच्चियों के बाद भेड़िये ने महिला को किया बुरी तरह घायल, मादा के पकड़े जाने पर फिर तेज हुए हमले

भेड़िये का आतंक
प्रतीकात्‍मक फोटो।

आरयू वेब टीम। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़िये का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दो बच्चियों पर हमले के बाद बुधवार देर रात भेड़िये ने महिला पर हमला किया है। हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वन विभाग की ओर से बताया गया है कि मंगलवार को ही एक मादा भेड़िया को पकड़ा गया है, लेकिन इसके बाद से हमले तेज हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- UP: पेड़ पर आराम कर रहा था तेंदुआ, देख ग्रामीणों के उड़े होश

मिली जानकारी के अनुसार बहराइच के थाना खैरीघाट इलाके की ग्राम पंचायत भवानी पुर का मजरा कोरियन पुरवा निवासी प्रताप की पत्नी पुष्पा देवी (55) बुधवार की रात अपने घर के बरामदे में सो रही थी। इसी दौरान भेड़िये ने महिला पर हमला कर उसे घायल कर दिया। आनन-फानन परिजन एम्बुलेंस की मदद से रात में ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महसी लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया। जहां महिला का इलाज चल रहा है।

एक से अधिक भेड़िये का दावा

वन विभाग ने बताया कि मंगलवार की रात भेड़िया ने खैरीघाट व हरदी थाना क्षेत्र में जहां बालिकाओं पर हमला किया तो वहीं कोतवाली देहात में पड़वा को घायल कर दिया, जबकि बौंडी थाना क्षेत्र में भी भेड़िया दिखा। ग्रामीणों का कहना है कि एक से अधिक भेड़िया हैं। दरअसल बहराइच में भेड़िये ने दो बच्चियों पर हमला किया। बहराइच के ही खैरीघाट क्षेत्र के महजिदिया निवासी शिवानी (दस) और हरदी क्षेत्र के गड़रियनपुरवा निवासी सुमन (11) पर भेड़ियों ने मंगलवार रात हमला कर दिया। दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

अब तक नौ बच्चों सहित दस की ली जान, 45 गंभीर रूप से घायल

वहीं, बौंडी क्षेत्र में ग्रामीणों ने भेड़िया देखने का दावा किया है। जिले में भेड़ियों के हमलों में अब तक नौ बच्चों सहित दस की मौत हो चुकी है। 45 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद पांच भेड़ियों को पकड़ा, जिनमें से एक की मौत हो गई।

मां के पास से बच्ची की गर्दन भेड़िये ने दबोची

जानकारी के अुनसार, शिवानी मंगलवार रात मां किराना के साथ घर में सो रही थी। देर रात भेड़िये ने उसे चारपाई से नीचे खींचने का प्रयास किया। इस बीच शिवानी चीख पड़ी। मां के शोर बचाने पर भेड़िया उसे छोड़कर भाग निकला। वहीं, गड़रियनपुरवा निवासी सुमन की गर्दन भेड़िये ने दबोचकर बाहर खींचने का प्रयास किया। शोर सुनकर पहरा दे रहे ग्रामीण और परिजन दौड़े तो सुमन की जान बची।

यह भी पढ़ें- मायावती की यूपी सरकार को सलाह, बुलडोजर राजनीति छोड़ जंगली जानवरों से निपटने की रणनीति बनाए