बदलने जा रहा Facebook का नाम! 28 अक्टूबर को जुकरबर्ग कर सकते हैं घोषणा

फेसबुक

आरयू इंटरनेशनल डेस्क। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 28 अक्टूबर को कंपनी की एनुअल कनेक्ट कॉन्फ्रेंस में नाम बदलने का ऐलान कर सकते हैं। कंपनी मेटावर्स पर अपना फोकस कर रही है। सोशल मीडिया जाएंट फेसबुक अपना नाम बदलने पर विचार कर रही है। फेसबुक आइएनसी, कंपनी को एक नए नाम के साथ रीब्रांड करने की योजना बना रहा है। द वर्ज ने मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक सूत्र का हवाला देते हुए बताया कि फेसबुक अगले हफ्ते अपनी कंपनी का नाम बदलने की योजना बना रहा है।

नाम बदलने के बारे में सीईओ मार्क जुकरबर्ग 28 अक्टूबर को कंपनी के वार्षिक कनेक्ट सम्मेलन में बात करने की योजना बना रहे हैं। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ये फैसला इसलिए लेना चाहती हैं ताकि वह सोशल मीडिया प्लेटफार्म से अधिक के लिए पहचानी जाए। हालांकि फेसबुक के एक प्रवक्ता ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि कंपनी “अफवाहों या अटकलों पर टिप्पणी नहीं करती है।”

यह भी पढ़ें- छह घंटे के बाद शुरू हुआ Facebook- व्हाट्सएप व इंस्टाग्राम, मार्क जुकरबर्ग ने माफी मांगी

बता दें कि फेसबुक के फाउंडर जुकरबर्ग ने जुलाई में अर्निंग कॉल में कहा था कि कंपनी का भविष्य ‘मेटावर्स’ में है। फेसबुक जो लक्ष्य बना रहा है, वह एक अल्फाबेट इंक जैसी होल्डिंग कंपनी है, जो कि एक संगठन के तहत इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप, ओकुलस और मैसेंजर जैसे कई सोशल नेटवर्किंग ऐप में से एक है। ये खबर ऐसे समय में आई है जब कंपनी को अपने कारोबारी तौर-तरीकों को लेकर अमेरिकी सरकार की बढ़ती जांच का सामना करना पड़ रहा है। दोनों पार्टियों की सांसदों ने फेसबुक को लेकर कांग्रेस में बढ़ते गुस्से को जाहिर करते हुए कंपनी की खिंचाई की है।

बता दें कि 18 अक्टूबर को फेसबुक ने कहा कि वह अगले पांच वर्षों में यूरोपीय यूनियन में 10,000 लोगों को काम पर रखने की योजना बना रहा है ताकि को मेटावर्स बनाने में मदद मिल सके। मेटावर्स एक नई ऑनलाइन दुनिया जहां लोग मौजूद हैं और शेयर्ड वर्चुअल स्पेस में संवाद करते हैं।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया-OTT प्लेटफॉर्म के लिए सरकार की गाइडलाइंस जारी, Facebook, WhatsApp व ट्विटर से लेकर नेटफ्लिक्स-अमेजन तक के लिए बनें नियम

LEAVE A REPLY