2024 लोकसभा चुनाव के लिए मायावती ने तैयार की रणनीति, बसपा पदाधिकारियों को दिए ये खास निर्देश

पीडीए का राग

आरयू ब्यूरो,लखनऊ। आजमगढ़ उपचुनाव में बीएसपी प्रत्‍याशी शाह आलम ऊर्फ गुड्डू जमाली के तीसरे नंबर पर रखने के बाद बसपा सुप्रीमो मायवाती ने आज राष्ट्रीय और प्रदेश कमेटी की अहम बैठक बुलाकर 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की। इस बैठक में मायावती ने 2024 के लोकसभा चुनाव और दिसंबर में होने वाले निकाय चुनाव में जीत की रणनीति पर चर्चा की और अपने कोर वोटरों को साधने के लिए जनसंपर्क अभियान चलाने के समेत अन्‍य खास निर्देश दिए।

बहुजन समाज पार्टी की इस बैठक में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र समेत सभी 18 मंडलों के अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी, जिलाध्याक्ष और कोऑर्डिनेटर शामिल हुए। मायावती ने मिशन 2024 के लिए टारगेट सेट करते हुए पार्टी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अगले 90 दिनों में पार्टी को एक करोड़ नए मेंबर बनाने हैं, जो पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं के तौर पर काम करेंगे। पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत किया जाए।

यह भी पढ़ें- गुड्डू जमाली की हार पर बोलीं मायावती, भाजपा-सपा के हथकंडों के बावजूद बसपा ने दी कांटे की टक्‍कर

वहीं यूपी में जातीय समीकरण को देखते हुए मायावती ने संगठन को एक बार फिर अपने पुराने कोर वोटर की तरफ रुख करने का निर्देश किया, जिसके तरह दलित, मुस्लिम गठजोड़ के साथ ओबीसी और ब्राह्मण वोटरों से जनसंपर्क अभियान चलाने के निर्देश दिए।

दरअसल आजमगढ़ उपचुनाव में बसपा ने जनता के बीच हमेशा उपलब्‍ध रहने व उनके मद्ददगार साबित होने वाले शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा था। इस चुनाव में बसपा प्रत्याशी भले ही तीसरे नंबर पर रहे, लेकिन पार्टी के वोट प्रतिशत में काफी उछाल देखा गया। शाह आलम को 2,66,210 वोट मिले थे।

यह भी पढ़ें- आजमगढ़ मतदान से पहले बोलीं मायावती, हमेशा जनता के मददगार गुड्डू जमाली की साख व लोकप्रियता विरोधियों से कहीं अधिक