DM ने जारी किया आदेश, मंगलवार को भी बंद रहेंगे लखनऊ के सभी सरकारी व प्राइवेट स्‍कूल

लखनऊ में स्‍कूल बंद
उदयगंज स्थित मांटेसरी इंटर कॉलेज के पास हुआ जलभराव।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। मौसम विभाग की कल भी लखनऊ में भारी बारिश होने की चेतावनी व अधिकतर इलाकों में जलभराव होने के बाद मंगलवार को भी लखनऊ के 12वीं तक के सभी स्‍कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। सोमवार रात करीब दस बजे डीएम लखनऊ सूर्य पाल गंगवार ने इसका आदेश जारी किया है।

अपने आदेश में डीएम ने कहा है कि मौसम विभाग द्वारा 11 अक्‍टूबर के लिए जारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए शहर व ग्रामीण क्षेत्र के सभी बोर्ड के कक्षा 12 वीं तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी व प्राइवेट स्‍कूलों में मंगलवार का अवकाश घोषित किया जाता है।

संबंधित खबर- यूपी के कई इलाकों में अगले तीन दिन तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

साथ ही आज डीएम ने अपने आदेश में यह भी स्‍पष्‍ट किया है यह आदेश स्‍टूडेंट्स के टीचर व नॉन टीचिंग स्‍टाफ के लिए भी लागू होगा। बताते चलें कि आज कई प्राइवेट स्‍कूलों में छुट्टी के बावजूद टीचर व नॉन टीचिंग स्‍टाफ को बुलाने की शिकायतें सामने आयीं थीं। जिसका डीएम ने संज्ञान लेते हुए अपने आदेश में आज यह स्‍पष्‍ट किया कि कल शिक्षक समेत अन्‍य कर्मचारियों के लिए भी छुट्टी रहेगी।

संबंधित खबर- बारिश बनीं आफत, कल लखनऊ में भी 12वीं तक के स्‍कूल रहेंगे बंद, आदेश जारी

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने 12वीं तक के स्‍कूलों के साथ ही उच्‍च शिक्षा विभाग के संस्‍थानों में भी मंगलवार को अवकाश रखने की बात आज कही है।

14 तक गड़बड़ रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने 14 अक्तूबर तक बारिश के आसार जताए हैं, लेकिन 13 और 14 को कोई चेतावनी नहीं दी है। 15 और 16 तक पूर्वी यूपी में बूंदाबांदी जबकि पश्चिमी यूपी में राहत के आसार हैं।
संबंधित खबर- लखनऊ में मूसलाधार बारिश से सड़क से लेकर घर व दुकानों तक में भरा पानी