प्रयागराज में दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार ट्रावेरा खंभे से टकराई, दो बच्‍चों समेत छह सदस्‍यों की मौत, चार घायल, मुंडन कराने विंध्‍याचल जा रहा था परिवार

मुंडन कराने विंध्‍याचल
हादसे का शिकार हुई कार।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। प्रयागराज में आज सुबह एक बेहद दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। बच्‍चे का मुंडन कराने विंध्‍याचल जा रहे परिवार की ट्रावेरा हंडिया के पास बिजली के खंभे से टकरा गयी। हादसे में दो बच्‍चों व चार महिलाओं समेत एक ही परिवार के छह सदस्‍यों की मौत हो गयी है, जबकि चार लोग घायल हुए है।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी में बुरी तरह फंसे लोगों को काफी मशक्‍कत के बाद बाहर निकाला, लेकिन तब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि पांच घायलों को एसआरएम अस्‍पताल पहुंचाया, जहां कुछ ही देर बाद एक अन्‍य घायल ने भी दम तोड़ दिया। बाकी के चार घायलों की हालत खतरे से बाहर है। हादसे का शिकार परिवार प्रयागराज के ही शिवगढ़ का रहने वाला है। इतने बड़े हादसे की जानकारी लगते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजने के साथ ही आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार शिवगढ़ सोरांव के रहने वाले उमेश अग्रहरी अपने परिवार के साथ ट्रावेरा से विंध्‍याचल बेटे का मुंडन कराने जा रहे थे। आज सुबह करीब छह बजे तेज रफ्तार कार हंडिया टोल प्लाजा के पास एकाएक बेकाबू होकर सड़क किनारे लगे खंभे से टकराकर पलट गयी।

हादसे में मुंडन कराने जा रहे करीब साल भर के ओजस के अलावा उसकी दादी व तीन चाचियों की मौके पर और 12 वर्षीय चचेरी बहन की अस्‍पताल में मौत हो गयी, जबकि मां-बाप व परिवार के अन्‍य सदस्‍य के अलावा चालक का एसआरएम अस्‍पताल में इलाज चल रहा।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में ट्रक की टक्‍कर से तालाब में पलटी श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्‍टर ट्रॉली, सात महिला व तीन बच्चियों की मौत, 37 घायल, मचा कोहराम

एसएसपी प्रयागराज शैलेश पांडेय ने बताया कि थाना सोरांव क्षेत्र के शिवगढ़ निवासी परिवार आज सुबह ट्रावेरा से विंध्‍याचंल की ओर जा रहा था, गाड़ी पर चालक समेत दस लोग सवार थे। तभी हंडिया थाना क्षेत्र स्थित एनएच के टोल प्‍लाजा से करीब दो सौ मीटर पहले कार बिजली के खंभे से टकराकर पलट गयी। प्रथम दृष्‍टतया पता चल रहा है कि ड्राइवर को नींद आने के चलते एक्‍सीडेंट हुआ। दुर्घटना में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है, पांच की मौके पर ही मौत हो गयी थी, जबकि एक ने अस्‍पताल में दम तोड़ा। बाकी के चार घायल अस्‍पतला में भर्ती है उनका इलाज किया जा रहा, चारों की हालत खतरे के बाहर है। पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है।

तो क्‍या किराए पर चल रही थी उत्‍तर प्रदेश सरकार लिखी ट्रावेरा

कहा जा रहा है कि जिस ट्रावेरा (यूपी 78 बी क्‍यू 3601) का एक्‍सीडेंट हुआ वह उमेश ने किराए पर ली थी। वहीं गाड़ी पर टैक्‍सी प्‍लेट नहीं लगी थी, इतना ही कार पर आगे उत्‍तर प्रदेश सरकार भी लिखा था। इसको लेकर कई सवाल उठ रहें हैं, लेकिन पुलिस अभी कुछ खुलकर इस बारे में नहीं बोल रही है।

आलाधिकारी भी हुए सक्रिय

इतने बड़े हादसे के बाद पुलिस व प्रशासनिक अफसर भी सक्रिय हो गए। आइजी प्रयागराज व एसएसपी समेत पुलिस के अन्‍य अफसर घटनास्थल पर पहुंचे तो डीएम प्रयागराज ने पुलिस अधिकारियों के साथ एसआरएन अस्पताल जाकर घायलों का हाल जाना। प्राचार्य डा. एसपी सिंह से भी डीएम ने घायलों की जानकारी लेने के साथ ही समुचित इलाज के लिए कहा।

यह भी पढ़ें- ललितपुर-लखनऊ के बाद कानपुर मे काल बनीं ट्रैक्‍टर की सवारी, ट्रॉली पलटने से 26 श्रद्धालुओं की मौत, दर्जनों घायल, हादसे में जान गंवाने वालों में अधिकतर महिलाएं-बच्‍चे