लखनऊ से नैनीताल जा रही कार एक्‍सीडेंट में सपा नेता के भाई समेत तीन युवतियों की दर्दनाक मौत, दूधमुंही बच्‍ची व युवक घायल

कार एक्‍सीडेंट
हादसे के शिकार लोग व क्षतिग्रस्‍त कार।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। लखनऊ से नैनीताल घूमने जा रहे परिवार की कार का रविवार को पीलीभीत के सेरामऊ उत्तरी क्षेत्र में एक्‍सीडेंट हो गया है। इस सड़क हादसे में पति-पत्‍नी समेत चार लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि आठ माह की बच्‍ची व एक अन्‍य युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। मृतक व घायल खदरा निवासी एक ही परिवार के सदस्‍य व सपा नेता के रिश्‍तेदार हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे घायलों को निकालकर अस्‍पताल में भर्ती कराने के साथ ही शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजा। वहीं हादसे की खबर लखनऊ के खदरा पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया है।

मिली जानकारी के अनुसार खदरा निवासी अब्‍दुल्‍ला नौशाद (26 साल) पेशे से इंजीनियर थे। आज भोर में कार से पत्‍नी साईमा राहत (23 साल), आठ माह की बेटी अबिहा, चचेरी बहन मरियम (19 साल) व बतूल (18 साल), चचेरे भाई मोहम्मद अमीन (18 साल) को लेकर नैनीताल घूमने जा रहे थे।

सुबह करीब पांच बजे कार पीलीभीत के गढवा खेड़ा के पास पहुंचने पर सड़क पर खड़े एक लोडर वाहन से टकरा गयी। टक्‍कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्‍चे उड़ गए, जबकि सभी कारसवार अंदर ही फंस गए। टक्‍कर की आवाज सुन ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

घटनास्‍थल पर ही थम चुकी थीं चारों की सांसें

सूचना पर इंस्पेक्टर थाना सेहरामऊ उत्तरी टीम के साथ पहुंचे और ग्रामीणों की सहायता से कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक अब्‍दुल्‍ला नौशाद उनकी पत्‍नी साईमा राहत, चचेरी बहन मरियम व बतूल की मौत हो चुकी थी, जबकि गंभी रूप से घायल मोहम्मद अमीन बच्‍ची अबिहा को पुलिस ने पीलीभीत के अस्‍पताल भर्ती कराया है।

लोडर वाहन चालक की गलती मान रहे थे ग्रामीण

पुलिस वाहनों को कब्‍जे में लेकर जांच की बात कह रही है। वहीं प्रत्‍यक्षदर्शियों का मानना था कि तड़के थोड़ा अंधेरा होना के चलते सड़क पर खड़े वाहन को कारचालक देख नहीं सका जिसके चलते हादसा हो गया। अधिकतर लोग सड़क पर लोडर खड़ा करने वाले को दोषी मान रहे थे, हालांकि कई कार स्‍पीड भी तेज होने व झपकी आने का भी अनुमान लगा रहे थे।

हादसे देखने रोकी बस तो दूसरी ने मारी टक्‍कर

इस दौरान हादसे देखने के लिए एक बस चालक ने अपना वाहन रोका तो पीछे से आ रही दूसरी बस ने उसमें टक्‍कर मार दी। जिसके बाद यात्रियों में भी चीख-पुकार मच गयी। बसों की टक्‍कर में किसी के गंभीर रूप से घायल होने की बात नहीं कही जा रही है। वहीं हादसे के बाद दोनों बसों के चालक भाग निकले।

परिजनों में कोहराम, मोहल्‍लेवाले भी गमगीन

दूसरी ओर कार हादसे की सूचना लगते ही खदरे निवासी मृतकों के घरवालों में कोहराम मच गया। परिवार के लोग रोते-पीटते घटनास्‍थल व पोस्‍टमॉर्टम हाउस पहुंचे। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि कुछ घंटे पहले घर से हंसी-खुशी पिकनिक स्‍पॉट के लिए निकले चारों युवा अब इस दुनिया में रहें। परिजनों के अलावा खदरा मोहल्‍ले के लोग भी इस भीषण हादसे से गमगीन दिखाई दिए।

अखिलेश ने भी जताया अफसोस

हादसे में जान गंवाने वाले लोग सपा अल्‍पसंख्‍यक सभा के प्रदेश महासचिव अकरम सिद्दीकी के चचेरे भाई व अन्‍य रिश्‍तेदार थे। इस भीषण हादसे पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अफसोस जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। अखिलेश ने मृतकों के परिजनों को उत्तर प्रदेश सरकार से उचित मुआवजा देने तथा घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था किये जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- वाराणसी में दिखा दबंगों का आतंक, बुलडोजर से ढहा दी दुकान, सड़क बंदकर चलता रहा तांडव, सोती रही मंडुवाडीह पुलिस, पीड़ित को भी कोतवाली से भगाया, CCTV में कैद हुई घटना, देखें