पुलिस भर्ती बोर्ड कार्यालय पर हेड ऑपरेटर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड
प्रदर्शन करते अभ्‍यर्थी व मौके पर पहुंची पुलिस। (फोटो- आरयू)

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव खत्म होते ही उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने फिर एक बार
अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर जद्दोजहद शुरू कर दी है। अभ्यर्थियों ने लखनऊ में गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड मुख्यालय के बाहर यूपी पुलिस रेडियो संवर्ग भर्ती 2022 की मांग को लेकर प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की जानकारी लगते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंची

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का आरोप है कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा बोर्ड ने 2021 में विज्ञापन जारी करते हुए हेड ऑपरेटर के पदों के लिए बीटेक और डिप्लोमा की अहर्ता रखी थी, लेकिन परीक्षा संपन्न हुई और परिणाम घोषित होने के बाद अब जब नियुक्ति होने जा रही है तो यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने बीटेक धारकों को इस भर्ती से बाहर कर दिया है।

यह भी पढ़ें- नियुक्ति पत्र पर लगी रोक से नाराज लेखपाल भर्ती के अभ्यर्थियों ने राजस्व परिषद पर किया प्रदर्शन

इसको लेकर सैकड़ों अभ्यर्थी डीजी भर्ती बोर्ड से मिलकर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपने आए है। अभ्यर्थियों ने मांग करते हुए कहा कि परीक्षा हुए दो साल बीत गए है, इस भर्ती में बीटेक और डिप्लोमा धारकों को शामिल करके उनकी नियुक्ति की जाए।

दरअसल साल 2022 में पुलिस भर्ती बोर्ड ने यूपी पुलिस रेडियो संवर्ग भर्ती परीक्षा आयोजित की। जिसमें रेडियो ऑपरेटर, हेड ऑपरेटर, परिचालक के रिक्त पदों पर भर्ती होनी थी।

यह भी पढ़ें- नियुक्ति के लिए अब आरक्षित वर्ग के अभ्‍यर्थियों ने लखनऊ में घेरा भाजपा मुख्‍यालय, घसीटकर ले गयी पुलिस