नौकरी जाने से परेशान युवती ने दी जान, सालभर से गोमतीनगर में किराए का कमरा लेकर रह रही थीं शोभना

सुसाइड
प्रतीकात्‍मक फोटो।

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। गोमतीनगर में एक युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी है। युवती नौकरी छिन जाने से कुछ महीनों से काफी परेशान चल रही थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची गोमतीनगर पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजने के साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इंस्‍पेक्‍टर गोमतीनगर के अनुसार मूल रूप से वाराणसी जिले के लंका क्षेत्र निवासी 24 साल की शोभना पांडेय विनय खंड एक स्थित शिवपूजन सिंह के मकान में किराए का कमरा लेकर पिछले साल अगस्‍त से रह रही थीं। रोज की तरह कल रात भी वह अपने कमरे में सोने चली गयी थीं। आज सुबह दरवाजा नहीं खुलने पर लोगों की कमरे की खिड़की पर निगाह पड़ी तो अंदर दुपट्टे के फंदे के सहारे शोभना की लाश लटकती देख उनकी चीख निकल गयी।

मकान मालिक से सूचना पाकर मौके पर पहुंची गोमतीनगर पुलिस व फॉरेंसिक यूनिट की टीम ने छानबीन करने के साथ ही शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भिजवाया है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें- यूपी: सात लाख देने के बाद भी चपरासी की नौकरी नहीं मिलने से परेशान युवक ने पत्‍नी, दो बेटी व बेटे की हत्याकर खुद भी दी जान, सुसाइड नोट से खुला ये राज

शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला है कि लखनऊ में अकेले रहने के साथ ही शोभना अनाथ थीं। वह फीनिक्‍स प्‍लासियो मॉल में नौकरी कर अपना पेट पाल रही थीं। करीब दो-तीन महीने पहले उसे किसी वजह से नौकरी से निकाल दिया गया था, नौकरी जाने व नई नौकरी नहीं मिलने से परेशान शोभना कुछ महीनों से काफी तनाव में रहती थीं।

मामले की जांच कर रहे एसआइ मनीष मिश्रा ने बताया कि दो-तीन दिन पहले शोभना को गोमतीनगर के ही मिठाईवाला चौराहे के पास किसी ब्‍यूटी पार्लर में काम मिला गया था, लेकिन वह उस नौकरी से खुश नहीं थीं। अनुमान है कि नौकरी जाने व मन का काम नहीं मिलने के चलते अवसाद में गयी शोभना ने सुसाइड का फैसला लिया होगा। पुलिस गहनता से मामले की आगे जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- गोसाईंगंज में मासूम बेटे की हत्‍याकर युवक ने लगाया मौत को गले, बेटी ने इस तरह बचाई जान, पत्‍नी ने भी सालभर पहले की थी आत्‍महत्‍या, पुलिस को मिला सुसाइड नोट