अखिलेश ने कहा, बाढ़ से लाखों लोग परेशान, बीजेपी सरकार संवदेनशून्‍य, स्‍मार्ट सिटी के नाम पर भी जनता को ठगा

अखिलेश यादव

आरयू ब्‍यूरो, लखनऊ। शुरूआती बारिश के बाद ही कई जगह पनपने बाढ़ जैसे हालात व शहरों में जलजमाव को लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार को निशाने पर लिया है। अखिलेश ने कहा कि बाढ़ की विभीषिका से लाखों लोग प्रभावित है, लेकिन भाजपा सरकार संवेदन शून्य बनी है। इस सरकार ने स्‍मार्ट सिटी के नाम पर भी जनता को न सिर्फ ठगा है, बल्कि स्‍मार्ट सिटी में करोड़ों की सरकारी लूट भी हुई है।

सपा सुप्रीमो ने मंगलवार को अपने एक बयान में कहा कि यूपी के सैकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में है। फसलें नष्ट हो गयीं। आम जनता और पशुओं का जीवन संकट में है। मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं। किसानों की स्थिति बहुत ही खराब है। बाढ़ पीड़ितों को कोई मदद नहीं मिल रही है। यह सरकार किसी भी पीड़ित की सुध नहीं ले रही।

अखिलेश ने योगी सरकार पर जनता से धोखा करने का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह आशंका अब सही साबित होती दिखती है कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार से भाजपा इतना परेशान है कि वह मतदाताओं से बदला लेने पर उतारू है।

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने आज यह भी कहा कि बरेली, गोंडा, गोरखपुर, श्रावस्ती, बहराइच, संतकबीर नगर, पीलीभीत, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर व देवरिया समेत दो दर्जन से ज्यादा जिलों में हालात बहुत खराब है। लाखों लोगों का जनजीवन पूरी तरह बाढ़ से अस्त-व्यस्त है। पीलीभीत में नदी का जलस्तर बढ़ने पर रेलवे लाइन की पुलिया ही बह गई। ताजनगरी आगरा में जगह-जगह सड़के धंस गई। इससे स्कूल व अस्पताल तक प्रभावित हैं, लेकिन योगी सरकार ने बाढ़ को लेकर पहले से कोई तैयारी नहीं की।

यह भी पढ़ें- बारिश के बाद विकासनगर में फिर धंसी सड़क, देखते ही देखते हुआ 20 फीट गहरा गड्ढा

वहीं शहरों की सड़कों पर जल जमाव होने पर अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की लापरवाही, निष्क्रियता और भ्रष्टाचार से कई शहरी इलाके भी जलभराव से प्रभावित है। भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार प्रभावी कार्यवाही करने में पूरी तरह फेल है। लखनऊ, वाराणसी, बरेली, मेरठ समेत अन्य कई जिलों के कई इलाकों में सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक में पानी घुस गया है।

यह भी पढ़ें- बारिश ने फिर खोली अयोध्‍या के विकास की पोल, रामपथ पर भरा पानी, सड़कें धंसी, मोहल्लों से लेकर सरकारी कार्यालय तक में जलभराव

हमला जारी रखते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी के नाम पर जनता को सिर्फ ठगा है। स्मार्ट सिटी के नाम पर सैकड़ों करोड़ की लूट हो गयी, लेकिन जल निकासी और नालों की सफाई नहीं हुई। भाजपा सरकार में बजट की जमकर लूट हुई है। करोड़ों रूपये खर्चकर भव्य अयोध्या बनाने का दावा किया गया, लेकिन पहली बरसात में वहां भी सड़कें धंस गई, मंदिर से पानी चूने लगा, भाजपा की झूठ और लूट की राजनीति का यह एक उदाहरण है।

चरम पर है भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार

अखिलेश ने अंत में आज यह भी आरोप लगाया कि सात साल से यूपी की सत्‍ता और वर्षों से नगर निगमों में काबिज भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। घटिया निर्माण कार्यों के चलते सड़कों पर जानलेवा गड्ढे हैं। नाले और सीवर उफना रहें। नाला सफाई कागजों तक ही सीमित रह गयी और मुख्यमंत्री के झूठे विकास की पोल भी अब खुल चुकी है।

यह भी पढ़ें- बाढ़ प्रबंधन पर समीक्षा बैठक कर सीएम योगी का अधिकारियों को निर्देश, जन-धन की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता