परिणाम जारी न होने से नाराज JE भर्ती के अभ्यर्थियों ने मुख्‍यमंत्री आवास पर किया प्रदर्शन, कही छह साल से परेशान होने की बात

जेई भर्ती प्रदर्शन
प्रदर्शन करते अभ्‍यर्थी।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी न होने से नाराज जेई-2018 भर्ती के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन किया। जिस समय अभ्यर्थी सीएम आवास के बाहर धरना देने पहुंचे तो बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने अभ्यर्थियों को समझाया और वहां प्रदर्शन करने से मना किया, लेकिन अभ्यर्थियों नहीं माने। अभ्यर्थियों ने कहा कि छह साल से हम परेशान हैं पर कोई हल नहीं निकला। इस पर सुरक्षाकर्मी ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को बस में लाद कर इको गार्डन रवाना कर दिया।

अभ्यर्थियों ने कहा कि हम हजार किमी. दूर से आएं हैं और अपनी बात सीएम तक पहुंचा कर ही जाएंगे। प्रदर्शन में शामिल अश्विनी ने बताया कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से वर्ष 2018 में निकाली गई जूनियर इंजीनियर भर्ती छह साल बाद भी अधूरी है। अभ्यर्थी अंतिम परिणाम जारी कराने के लिए बीते 207 दिनों से इको गार्डन में धरना दे रहे हैं।

अभ्यर्थियों ने कहा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर एक महीने पहले उन्होंने सीएम योगी से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने जून में रिजल्ट घोषित करने का भरोसा दिया था, लेकिन परिणाम नहीं आया। अभ्यर्थियों ने बताया कि हम लगातार जनता दरबार और आयोग के भी चक्कर लगा रहे हैं। अधिकारियों से बात कर रहे हैं, लेकिन हमारे करियर से खिलवाड़ किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- 69 हजार शिक्षक भर्ती के दलित-OBC अभ्‍यर्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन कर खुद को बताया मोदी का परिवार

साथ ही अभ्यर्थियों का कहना है कि बुधवार को अभ्यर्थियों ने पुनः आयोग का घेराव किया था। कोई हल न निकलने पर बृहस्पतिवार को अभ्यर्थी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे।अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग जेई 2018 भर्ती के साथ लगातार भेदभाव कर रहा है। इसके साथ आई तमाम भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- 69000 शिक्षक भर्ती अभ्यार्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री आवास का किया घेराव, जमकर की नारेबाजी