चुनावी रैली में हुए हमले के बाद बोले डोनाल्ड ट्रंप, स्किन को चीरती निकली गोली, मारा गया शूटर, एक नागरिक की भी मौत

ट्रंप पर हमला
हमले में घायल ट्रंप को ले जाती सुरक्षाकर्मी।

आरयू इंटरनेशनल डेस्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चुनावी सभा के दौरान जानलवे हमला हुआ है, जिसमें वह घायल हो गए। उनके कान को छूते हुए गोली निकल गई। खुद पर हुए जानलेवा हमले पर ट्रंप ने प्रतिक्रिया दी है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में कहा, “मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी। मैंने एक तेज आवाज सुनी और फिर गोली चली। मैंने तुरंत महसूस किया कि गोली मेरी स्किन को चीरती हुई निकल रही है। बहुत ज्यादा खून बह रहा था, फिर मुझे एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।”

डोनाल्ड ट्रंप ने फायरिंग की घटना पर तत्काल प्रतिक्रिया के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस को धन्यवाद किया है। ट्रंप की सुरक्षा में तैनात यूएस सीक्रेट सर्विस ने उन्हें वहां से सुरक्षित निकाल लिया। इसके बाद ट्रंप ने गोलीबारी की घटना पर तत्काल प्रतिक्रिया के लिए सीक्रेट सर्विस और लॉ इन्फोर्समेंट को धन्यवाद दिया है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट किया। जिसमें कहा, “मैं पेंसिल्वेनिया के बटलर में फायरिंग की घटना पर तत्काल प्रतिक्रिया के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस और लॉ इन्फोर्समेंट को धन्यवाद देता हूं।

साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने रैली में मारे गए व्यक्ति के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसके अलावा उन्‍होंने रैली में घायल हुए व्यक्ति के परिवार के प्रति भी अपनी संवेदना जताई। ट्रंप ने यह भी कहा कि यह विश्‍वास से परे है कि हमारे देश में ऐसा कृत्य हो सकता है। शूटर की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली में जानलेवा हमला हुआ है। ट्रंप पर गोली चलाई गईं, जिसमें वो घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। रिपब्लिकन पार्टी औपचारिक रूप से उन्हें व्हाइट हाउस के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करने के लिए सम्मेलन शुरू करने वाली थी, उससे ठीक एक दिन पहले उन पर हत्या का प्रयास किया गया।

यह भी पढ़ें- असम-मेघालय सीमा पर गोलीबारी में छह लोगों की मौत, सात जिलों में बंद हुआ इंटरनेट

गोली लगने के बाद ट्रंप जमीन पर गिर पड़े। सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने बचाने के लिए ट्रंप को घेर लिया, और फिर उन्हें अंदर ले गए। पूर्व राष्ट्रपति के चेहरे के दाहिने हिस्से से खून बह रहा था। जब उन्हें ले जाया जा रहा था, तो उन्होंने हवा में हाथ उठाया। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, शूटर को गोली मार दी गई, लेकिन उसकी अभी पहचान नहीं हुई है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि वह रैली स्थल के बाहर एक इमारत में छिपा था। रैली में आए लोगों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- ट्रंप की ट्विटर पर वापसी मुश्किल, कोर्ट ने खारिज कर दी अपील