CHC के औचक निरीक्षण में ब्रजेश पाठक को बदहाल मिलीं स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं, लगाई फटकार

सीएचसी औचक निरीक्षण
औचक निरीक्षण करते उप मुख्‍यमंत्री।

आरयू ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक गुरुवार को रायबरेली के एक सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने बछरावां क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का जायजा लिया। इस दौरान स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं बदहाल मिलने पर डिप्टी सीएम ने जिम्मेदारों को जमकर फटकार भी लगाई है। डिप्टी सीएम के अचानक पहुंचने पर आज सुबह अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया।

मरीज ला रहे थें बाहर से दवा, स्‍टाफ गायब, अस्‍पताल में गंदगी

मिली जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में साफ-सफाई नहीं मिली और मरीजों ने बताया कि वे बाहर से दवाएं लाते हैं। निरीक्षण के दौरान सीएचसी में कुल 41 स्टाफ में से 11 अनुपस्थित पाए गए। अस्पताल में गंदगी, वाहनों की अवैध पार्किंग आदि देख डिप्टी सीएम भड़क गये।

यह भी पढ़ें- प्रिसिजन मेडिसिन व इंटेंसिव केयर कॉन्फ्रेंस में बोले ब्रजेश पाठक, कड़ी मेहनत से बुलंदियों को छू रहा KGMU

वहीं फटकार लगाते हुए जिम्मेदारों को साफ सफाई के निर्देश दिए। सीएचसी में भर्ती मरीजों से भी बातचीत की। डिप्टी सीएम जैसे ही जन औषधि केंद्र की ओर बढ़े तो देखा कि उसमें ताला लटक रहा। जिस पर अधीक्षक को निर्देश देते हुए तत्काल जन औषधि केंद्र के संचालक को बुलाने के निर्देश दिए। संचालक के पहुंचने के बाद ताला खुलवाकर हिदायत दी गई कि आगे से समय से जन औषधि केंद्र का संचालन कराया जाए। इसके बाद वह फतेहपुर के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें- अयोध्या-मोहनलालगंज, रायबरेली व गाजीपुर समेत यूपी की इन लोकसभा सीटों पर INDIA ने लहराया जीत का झंडा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों भारतीय जनता पार्टी में उठापटक का माहौल बना हुआ है, खबरे आ रही हैं कि संगठन और सरकार में बदलाव होने की संभावना है। इस बीच एक्शन मोड में यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक आ गए हैं और उन्होंने एक बार फिर से अस्पतालों में औचक निरीक्षण शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें- अखिलेश का निशाना, हाथरस भगदड़ कांड पर जिम्मेदारी से भाग रही बीजेपी सरकार, ब्रजेश पाठक बनना चाहते हैं खुद मुख्‍यमंत्री